सभी टेलीकॉम कंपनी ने लिया बड़ा फैसला यूज़र्स को मिली खुशी

आईडिया, वोडाफोन और एयरटेल के 92 हजार कस्टमर से भी ज्यादा ग्राहक बीएसएनल और जियो में पोर्ट करवा चुके थे और यह रिपोर्ट ट्राई के द्वारा दिसंबर में उपलब्ध कराई गई थी लेकिन अप्रैल तक करोड़ों ग्राहकों ने एयरटेल, आईडिया और वोडाफोन से जियो और बीएसएनल में पोर्ट करवा चुके हैं।

सभी कंपनियों को ₹35 के रिचार्ज के कारण बहुत नुकसान हुआ है और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बात भी सामने आई है जिसमे सभी कंपनियां ₹35 के रिचार्ज की वजह से होने वाले नुकसान के कारण यह रिचार्ज प्लान बंद कर रही है और इससे पहले भी कंपनियों ने इस रिचार्ज प्लान के बारे में बात की थी| लेकिन उस समय कंपनियों द्वारा यह प्लान बंद नहीं किया गया।

कंपनियों ने ऐसे फैसले में कुछ ग्राहकों ने तो रिचार्ज करवाया है लेकिन ज्यादातर ग्राहकों ने इसमें रिचार्ज नहीं करवाया और बहुत सारे ग्राहकों की सिम बंद हो गई।

कुछ ग्राहकों ने अपनी सिम को जियो और बीएसएनल में पोर्ट करवाया है हम आपको बता दें कि बीएसएनएल में ₹36 में 6 महीने की इनकमिंग वैलिडिटी उपलब्ध कराई जाती है और एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन में ₹35 में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है और 28 दिन की वैलिडिटी के कारण सभी ग्राहक एयरटेल और वोडाफोन से छुटकारा पाने के लिए अनेक प्रकार के रिचार्ज प्लान भी पेश कर रहे हैं लेकिन इसका कोई फायदा नजर नहीं आ रहा है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top