शुक्रवार के दिन करे ये काम नही होगी कभी पैसों की बारिश

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है जो आपकी जिंदगी में काफी महत्वपूर्ण है आम तौर पर सभी लोगों के घरों में या फिर घर के बाहर आपको मनी प्लांट का पौधा लगा हुआ दिख जाएगा। मनी प्लांट के पौधे को घर की समृद्धि से जोड़कर देखा जाता है। मान्यता के मुताबिक जिसके भी घर में यह पौधा होता है उसके घर में धन से संबंधित परेशानियां नहीं आता हैं।

लेकिन कई बार इसके उलट भी देखा जाता है। कभी कभी ऐसा भी देखा जाता है कि जिनके घर में यह पौधा लगा है उनके घर में भी घन से संबंधी परेशानियां बनी रहती है। यानी घर में लगे मनी प्लॉट का कोई फायदा नहीं होता है। ऐसे में यह जानना जरूरी है कि मनीमनी प्लांट होने के बाद भी आखिर घन की परेशानियां लगातार क्यों बनी रहती है।

माना जाता है कि जिसके घर में मनी प्लांट का पौधा जितना आगे बढ़ता है उनके घर में उतना धन आता है। लेकिन हमें मनी प्लांट के पौधे को लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। इसका रख रखाव ठीक से होना चाहिए और इसे घर में सही तरीके से साफ-सुथरी जगह पर ही लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर बरकत आती है।

मान्यता के मुताबिक शुक्रवार के दिन मनी प्लांट के ऊपर लाल रंग का धागा या फिर रिबन बांधना शुभ माना जाता है। दरअसल लाल रंग को प्रेम, स्नेह, उन्नति और यश का प्रतिक माना जाता है। इसीलिए कहा जाता है कि लंल रंग के रिंबन से पौधे को बांधने से घर में साकात्मकता आती हैं। इस साकात्मकता के कारण घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होता है।

ऐसे बांधे लाल धागा या रिबन…

शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठे और नहा धोकर मां लक्ष्मी की पूजा करें।
उनके सामने घर की दीया जलाएं।
लाल रंग का धागा या रिबन को मां लक्ष्मी के पैरों में रखे।
फिर मां लक्ष्मी की आरती करके इस लाल धागे या रिबन पर कुमकुम लगाएं।
मां लक्ष्मी का ध्यान करके मनी प्लांट की जड़ों में चारों ओर इसे बांध दे।
यदि बोतल में मनी प्लांट तो बोतल में नीचे की और इस लाल धंगे को बाधें।
इसे बांधने के बाद ही आपको कुछ दिन में अंतर दिखने लगेगा। घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होगा, धन की बरसात होने लगेगी।

आपको कैसी लगी जानकारी कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Join The Discussion