शादी से कुछ दिन पहले अपना ले ये टिप्स चमक उठेगा आपका चेहरा

आजकल तो लड़के भी शादी के दिन ब्यूटी पार्लर से ही तैयार होकर आते हैं। आपके चेहरे पर मेकअप भी तभी अच्छा लगता है अगर आपकी स्किन अंदर से अच्छी हो। स्किन को अंदर से अच्छा करने के लिए हमें क्रीमों की नहीं बल्कि खाने पीने पर ध्यान देना चाहिए। स्किन को हेल्थी और ग्लोइंग बनाने के लिए आपको खाने पीने के साथ कुछ टिप्स को भी अपनाना होगा।

सबसे पहले आप अच्छे से अपना चेहरा साफ करें। चेहरा साफ करने के बाद आप अपने चेहरे पर स्क्रब लगाएं।आपको स्क्रब का इस्तेमाल दो-तीन मिनट तक ही करना है।

स्क्रब करने के बाद आपको स्टीम का इस्तेमाल करना है। स्टीम करने से आपके चेहरे के सारे ओपन पोज खुल जाएंगे। इन ओपन पोर्स को बंद करने के लिए,आपको अपने चेहरे पर एक फेस पैक लगाना होगा।

फेस पैक बनाने के लिए आपको हल्दी ,बेसन और गुलाब जल की जरूरत पड़ेगी। आप अपनी जरूरत के हिसाब से हल्दी, बेसन ले और गुलाब जल मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इस फेस पैक को आप अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक लगाकर रखें।

हल्दी बेसन लगाने के बाद आपके चेहरे के ओपन पोर्स खुल जाते हैं। ओपन पोर्स को बंद करने के लिए आप टोनर का इस्तेमाल करें। टोनर लगाने के बाद आप अपने चेहरे पर मॉस्चराइजर क्रीम लगाएं। अगर आपकी स्किन ऑयली है या नहीं आपको मॉस्चराइजर क्रीम का इस्तेमाल करना ही है। मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि अगर आप शादी से 2 महीने पहले इन टिप्स को फॉलो करेंगे तो आप शादी के दिन बहुत ही खूबसूरत लगेंगे ।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion