शरीर से मिलते है किडनी खराब होने पर ये संकेत

0

आपको आज हम कुछ अलग ही बताने वाले है।
किडनी भोजन से विषैले तत्वों को अलग करके शरीर से बाहर निकालने का काम करती है किडनी का स्वस्थ रहना हमारी सेहत के लिए बहुत जरूरी है।

लेकिन जब हम अपने खान-पान में गलतियां करते हैं तो इस वजह से हमारी किडनी खराब हो जाती है और उसमें गंदगी जमा होने लगती है, जिस वजह से हमारे शरीर में बीमारियां पनपने लगती है।

अगर आप अपनी सेहत पर ध्यान नहीं देते तो इससे आपकी किडनी खराब होने लगती है। लेकिन जब किडनी खराब होती है तो उससे पहले हमें कुछ लक्षण नजर आते हैं। अगर आप यह लक्षण पहचान लेते हैं तो आप अपनी किडनी को ख़राब होने से बचा सकते हैं और स्वस्थ रह सकते हैं।

किडनी के आस पास दर्द होना, जब हमारी किडनी खराब होती है तो हमें अपनी किडनी के आसपास दर्द महसूस होता है। किडनी से जब गंदगी बाहर नहीं निकल पाती तो वह किडनी में ही जमा होने लगती है और वहां दर्द होने लगता है।

पैरों में अचानक सूजन आना, अगर आपके पैरों में अचानक सूजन आ गई है तो यह किडनी की खराबी की वजह से हो सकता है, क्योंकि जब किडनी में गंदगी जमा होती है तो हमारी किडनी सही तरीके से काम नहीं करती और रक्त का बहाव भी गलत दिशा में होने लगता है और पैरों में सूजन आ जाती है।

शरीर में एलर्जी होना, किडनी के खराब होने पर हमारे शरीर में बहुत अधिक गंदगी जमा हो जाती है, जिस वजह से हमें एलर्जी भी हो सकती है इस वजह से हमारी त्वचा विकार और त्वचा संबंधी कई अन्य परेशानियां हो जाती हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.