वजन बढ़ाने के घरेलू तरीके जिससे बढ़ जाएगा आपका वजन

हम वजन बढ़ाने और मोटा होने के तरीकों के बारे में बताया गया है, जिन्हें नियमित रूप से अपनाने से आपको ज़रूर लाभ होगा। तो देर किस बात की चलिये फिर शुरु करते है।

वजन बढ़ाने के लिए सुझाव

आपका शरीर जितनी कैलोरी बर्न करता है उससे अधिक कैलोरी खाएं। भोजन करने से पहले पानी न पिएं। यह आपके पेट को भर देता है और फिर पर्याप्त कैलोरी का सेवन करना कठिन हो सकता है।

दिनभर में अधिक बार खाने की कोशिश करें। अगर आपके प्लेट में बहुत सारे खाद्य पदार्थ हैं, तो कैलोरी और प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ पहले खाएं और सब्जियां बाद में।

दूध पिएं। प्यास बुझाने के लिए अधिकतर दूध पीना, उच्च गुणवत्ता वाली प्रोटीन और कैलोरी प्राप्त करने का एक आसान तरीका है।

वजन बढ़ाने वाले शेक पिएं। इनमें प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और कैलोरी बहुत अधिक होती है।

अधिक से अधिक प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा खाने की कोशिश करें और इन्हें दिन में कम से कम तीन बार ज़रूर खाएं।

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