वजन कम करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

वजन कम करना चाहते है तो आज ही अपनाएं ये टिप्स आज हम आपको वजन कम करके परफेक्ट फिगर पाने की 3 आसान टिप्स बताएँगे, जिन्हें अपनाकर आप अपना वजन कम कर सकते हो और पतली फिगर पा सकते हो, तो फिर चलिए बिना टाइम गवाए शुरू करते है।

ये आसान सी टिप्स हम सब को पता जरुर होती है लेकिन कोई इसे अपनाता नहीं है, लेकिन आज हम आपको इस टिप को अपनाने के लिए एक रास्ता बता रहे है, जिसकी मदद से आप इस टिप को अपना सकते है, तो वो तरकीब यह है कि हफ्ते में 1 दिन आप चीट डे मनाइए यानी कि एक दिन आप कुछ भी खा सकते है, पिज़्ज़ा, पास्ता, पानिपुरी कुछ भी! पर सिर्फ इस बात का ध्यान रखिये आप जो कुछ भी खाए वो घर पे बना हो, इस दिन आपको 15 मिनट ज्यादा एक्सरसाइज करनी है जिस से कि ये खाना डाइजेस्ट होने में आपको मदद मिले।

हमें वाक को नही रनिंग को अपनाना है जिस से हमारी बॉडी के सारे अंग फ्रीली मूव होना स्टार्ट हो जाए और हमारी बॉडी में जमा फेट बर्न हो|और हम आपको सुबह उठकर खाली पेट रनिंग करने कि सलाह देंगे| आप शुरुआत 5 मिनट से कर सकते है, फिर धीरे धीरे इसे बढाकर 20 मिनट तक लेकर जा सकते है|

अगर हम जरुरी मात्र में पानी नही पीते तो हमारे दिमाग को ऐसा सन्देश जाता है कि हमें भूख लगी है और हम जरुरत के बिना ज्यादा खाना खा लेते है और उससे हमारा वजन बढ़ता है इसीलिए दिन में कम से कम 2 लीटर पानी पीना चाहिए और ये दो बातों को बात को याद रखिये कि आपको पानी बैठकर पीना है और खाने के 40 मिनट पहेले और 40 मिनट बाद पानी नही पीना है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top