लौंग का इस्तेमाल करने से मिल जाता है इन अनेक बीमारियों से छुटकारा

0

लौंग का इस्तेमाल हर कोई करता है क्या आप मोटापे, कमर दर्द, डायबिटीज, बीपी, मसल्स पेन आदि से परेशान हैं, या फिर डाइजेशन ठीक नही रहता है और सर्दी खांसी साथ नही छोड़ते हैं, तो आज हम आपको इस सभी छुटकारा दिलाने का बेहद जबरदस्त तरीका बताने वाले हैं।

आपको ये नुस्खा बनाने के लिए एक चम्मच सौंफ, एक इंच दालचीनी स्टिक और दो लौंग की जरूरत होगी, इनको रात में पानी में भिगो दें, सुबह इस पानी को उबाल लेना है, जब पानी लगभग आधा रह जाये तो उस पानी को छान लें और फिर पी लें।

इस साधारण से नुस्खे से आपका बढ़ता हुआ वजन कंट्रोल होने लगेगा, इसमें ऐसे तत्व मौजूद होते हैं, जो एक्स्ट्रा फैट को तेजी से बर्न करते हैं, इस पानी के सेवन से हड्डियों की कमजोरी दूर होती है, ये हड्डियों को मजबूत बनाने के साथ ही कमर दर्द, मांसपेशियों के दर्द और गठिया आदि से छुटकारा दिलाता जाता है।

ये पेट की सभी समस्याओं जैसे कब्ज, अपच, एसिडिटी, गैस और पेट दर्द को दूर करता है, यह पाचन शक्ति को कई गुना बढ़ा देता है, इस पानी में आयरन होता है, जो हिमोग्लोबिन की मात्रा को ठीक रखता है, इसका सेवन एनीमिया में बहुत फायदेमंद होता है, इसके नियमित सेवन से डायबिटीज कंट्रोल रहता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.