लॉक डाउन के समय 80 करोड़ मोबाइल यूज़र्स के लिए खुशखबरी, ट्राई ने की बात

दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है, जिसके चलते भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

इस बीच अब टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने सभी टेलिकॉम कंपनियों से अपने प्रीपेड रिचार्ज की वैलिडिटी बढाने की बात कही है I

ट्राई ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और भारत संचार निगम लिमिटेड से कहा है कि वे अपने प्रीपेड पैक की वैधता को बढाए ताकि लॉकडाउन के बीच प्रीपेड उपभोक्ताओं को बिन कोई रुकावट वॉइस और डेटा सर्विसेज मिलती रहें।

टेलिकॉम कंपनियों पर नजर रखने वाली संस्था ट्राई ने कहा है कि प्रीपेड उपभोक्ताओं को बिना किसी रुकावट टेलिकॉम सर्विसेज उपलब्ध कराना प्राथमिकता है और इस पर लिए जाने वाले फैसले की जानकारी उसे दी जाए।

ट्राई ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा, टेलिकम्युनिकेशन सर्विसेज़ को आवश्यक सेवाओ में गिना जाता है और इसलिए इन्हें बंद नहीं किया गया है। हालांकि, लॉकडाउन के चलते सेल लोकेशन में ग्राहक सेवा सेंटर और पॉइंट बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। आपको बता दें कि टेलिकॉम कंपनियों के 90 फीसदी ग्राहक प्रीपेड यूजर हैं और इनकी संख्या 80 करोड़ है।

आपको बता दें कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन को रोकने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का आदेश दिया है। अभी तक देश में 1 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित है I

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *