lifestyle

लॉक डाउन की अवधि 21 दिन से अधिक बढ़ाने के लिए सरकार ने दिया बड़ा बयान

सोमवार को केंद्र सरकार ने देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ाने से साफ इनकार किया है। कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्‍या देश में लगातार बढ़ते हुए देखकर कुछ समय से ऐसी खबरें खूब आ रही हैं कि सरकार लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ा सकती है। हालांकि सोमवार को सरकार ने खुद आगे आकर इन खबरों का खंडन किया है।

केंद्रीय कैबिनेट सच‍िव राजीव गाबा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ाने का सरकार को कोई इरादा नहीं है। उन्‍होंने कहा कि सरकार लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ाने पर फ‍िलहाल कोई विचार नहीं कर रही है।

एक अप्रैल से लागू होंगे ये नियम

जानने के लिए देखें पूरी वीडियो

उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने की खबरों से वह अचंभित हैं। यह सभी खबरें आधारहीन और गलत हैं। गाबा ने कहा कि 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि में ही हमें कोरोना वायरस पर नियंत्रण हासिल करने की उम्‍मीद है।

उल्‍लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इस लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्‍म होगी।

कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने सोमवार को सभी राज्‍यों व केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्‍य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की और कोरोना वायरस संक्रमण के सामाजिक फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू करने के निर्देश दिए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

 

Join The Discussion