लकवा का दौरा पड़ने पर तुरंत करे यह उपाय

आज हम आपको एक बीमारी से जुड़ी हुई जानकारी देने जा रहे है। लकवा की बीमारी बहुत ही गंभीर बीमारी है। लकवा की बीमारी शरीर के किसी भी अंग में हो सकती है। और लकवा की बीमारी होने पर शरीर का अंग काम करना बंद कर देता है। लकवा का दौरा अचानक से पड़ता है। आज हम आपको बताएंगे कि लकवा का दौरा पड़ने पर प्राथमिक उपचार कौनसा करना चाहिए ? ताकि लकवा का दौरा बंद हो जाए। आइए विस्तार से जानते हैं। लकवा का दौरा पड़ने पर तुरंत करें यह उपाय, वरना हो जाएगी देर।

अगर आपके घर में किसी व्यक्ति को या पड़ोसी को लकवा का दौरा पड़ जाता है तो उस व्यक्ति को किसी स्थान पर लेटा दें। उसके बाद घर में रखी हुई हल्दी लें। और हल्दी को एक गिलास पानी में डालकर काढ़ा बना लें।

हल्दी का काढ़ा बनाकर लकवे से प्रभावित व्यक्ति को पिला दें। इस घरेलू उपाय को करने से व्यक्ति को लकवे का दौरा बंद हो जाएगा। इसके बाद व्यक्ति को तुरंत नजदीकी हॉस्पिटल लेकर जाएं। और किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाएं। ऐसा करने से शरीर के किसी अंग को लकवा ग्रस्त होने से आप बचा पाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top