रोज करे इस चीज का सेवन, बन जाएगा शरीर ताकतवर

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देंगे। आज हम एक ऐसी औषधीय चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी तासीर ठंडी होती है, और इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और फोलिक एसिड होता है, जिससे इसका सेवन करने से हमारे शरीर में भरपूर ताकत का संचार होता है, हम बात कर रहे हैं गोंद कतीरा की, यह हमारी कई बीमारियों को दूर करता है, तो चलिए गोंद कतीरा के कुछ जबरदस्त फायदे जान लेते हैं।

यह कब्ज में काफी लाभकारी होता है, इसमें फाइबर बहुत ज्यादा होता है, इसलिए यह कब्ज, गैस और एसिडिटी जैसी प्रॉब्लम को दूर करने में मददगार होता है, इसके लिए गोंद कतीरा को पीसकर पानी में फुला लें, और फिर इसका सेवन करें, यह आँतों में जमी हुई गंदगी को भी एक झटके में साफ कर देता है।

यह कमजोरी और थकान को दूर करता है, अगर हर रोज सुबह आधा गिलास दूध में दोनद कतीरा और मिश्री डालकर पिया जाये, तो इससे कमजोरी और थकान से राहत मिलती है साथ ही शरीर मजबूत और ताकतवर बनता है, कमजोर शरीर वाले लोगों को इसका सेवन जरुरर करना चाहिए।

गोंद कतीरे में एंटीएजिंग प्रॉपर्टीज होती हैं, इसलिए गोंद कतीरे का मास्क बनाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे की चमक बढती है और झुर्रियां तथा झाइयाँ ठीक हो जाती हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top