राम मंदिर के लिए दिया मोदी जी ने इतना बड़ा चंदा, होने लगी चर्चा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट का ऐलान कर दिया जिसमें कहा गया कि अयोध्या में एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा। राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट का नाम श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र रखा जाएगा जिसमें 15 सदस्य होंगे और एक सदस्य दलित समाज से लिया जाएगा। राम मंदिर के लिए 67 एकड़ जमीन दी जाएगी और इसके अलावा मस्जिद के निर्माण के लिए भी 5 एकड़ जमीन योगी सरकार ने आवंटित कर दी है।

गौरतलब है कि अयोध्या मामले में शीर्ष अदालत ने निपटारा करते हुए 9 दिसंबर 2019 के दिन विवादित जमीन को हिंदू पक्ष को देने का फैसला सुनाया था, इसके अलावा मुस्लिम पक्ष को अयोध्या क्षेत्र से बाहर 5 एकड़ जमीन देने की भी बात कही थी। कल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट और केंद्र के फैसले को मानते हुए मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन आवंटित कर दी।

केंद्र की तरफ से पहला चंदा

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले के अनुसार केंद्र सरकार को एक ट्रस्ट का निर्माण करने के लिए 3 महीने का समय दिया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह समय अवधि पूरी होने से 4 दिन पहले ही ट्रस्ट की घोषणा कर दी। इसके बाद मोदी सरकार की तरफ से ट्रस्ट को एक रुपए का पहला नगद दान भी दिया गया। यह दान मोदी सरकार की तरफ से गृह मंत्रालय में अवर सचिव डी मुर्मू द्वारा दिया गया। ट्रस्ट के निर्माण पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के करोड़ों लोगों की तरह यह विषय मेरे हृदय के बहुत करीब है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.