रात को सोने से पहले से चेहरे पर लगा ले ये ऑइल और चेहरे को बनाये निखरी हुई

0

यह आप सभी जानते है स्किन में तेल से मसाज करने से स्किन की खूबसूरती कई गुना निखर आती है। आज के समय में मार्केट में आपको हजारों ऑयल मिल जाएगे जो कि आपको खूबसूरत स्किन के साथ नेचुरल ब्यूटी का दावा करेगी। लेकिन जरुरी नहीं है कि यह उस हिसाब से काम करें।

हमारी स्किन के लिए सबसे अच्छे ऑयल आर्युवेदिक होते है। जैसे कि Kumkumadi oil। जो कि आपकी स्किन तो ग्लोइंग करने के साथ-साथ आपको रिलेक्स रखेंगे। जानें ऐसे ही कुछ आर्युवेंदिक तेलों के बारें में जिन्हें इस्तेमाल कर आसानी से आप ग्लोइंग स्किन पा सकते है।

कुककुमादी आयल

कुककुमादी शब्द सामग्री से मिलकर बना है। जो कि लाला-गोल्डन केसर से बना है। कुकमादी एक संस्कृत शब्द है। यह तेल बिना किसी साइड इफेक्ट ते आपकी स्किन को क्लीन, टोनर के साथ-साथ मॉश्चराइज भी करता है। इसके अलावा यह दाग-धब्बों और पिगमेंट्स से भी निजात दिलाता है।

ऐसे लगाएं

इस ऑयल को लगाना बहुत ही आसान है। इसके लिए रोजाना रात को सोने से पहले थोड़ा सा तेल लकर हल्के से चेहरे की मसाज करें।

यह ऑयल एक क्लासिकल फार्मूला है। जो कि आपकी स्किन को रिपेयर करने के साथ-साथ ग्लो करता है। यह सांवली स्किन को गोरा करने के साथ-साथ दाग-धब्बों से निजात दिलाता है।

ऐसे लगाएं

थोड़ा सा तेल लेकर चेहरे या फिर इफेक्टेड एरिया में ललगाएं और कम से कम 30 मिनट लगा रहने के बाद मिल्क कलींजर से धो लें।

बादाम का तेल

इस बादाम तेल में ऐसे गुण पाए जाते है। जो कि आपकी स्किन को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ एक्ने, डार्क सर्कल, स्किन रैशेज, टैन, बढ़ती उम्र की झुर्रियों सहित कई समस्याओं से निजात दिलाता है।

ऐसे करें यूज

इसका इस्तेमाल खाने के साथ-साथ नेचुरल स्किन करने में किया जाता है। इसे आप किसी कॉटन में लेकर अच्छे से चेहरे में लगा लें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.