मौसम विभाग ने दी जानकारी एक दो दिन में होगी भारी बारिश

आज हम आपको मौसम के बारे में जानकारी देने वाले है बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के कारण तेलंगाना के कई क्षेत्रों और आंध्र प्रदेश के तटीय जिलों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने अभी दो-तीन दिन और बारिश होने की संभावना जताई है। राज्य सरकार ने जिलाधीशों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

हैदराबाद में भारी बारिश से नगर का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर के कई क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति प्रभावित हुई है। भारी बारिश से नगर निगम क्षेत्र में जलजमाव से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

शहर के नामपल्ली, चारमीनार, खैरताबाद, पंजागुट्टा, जुबली हिल्स, बंजारा हिल्स, नारायणगुडा, अमीरपेट और अन्य इलाके में भारी बारिश होने से सड़कें नहरें बन गई और निचले इलाकों के मकानों में बारिश का पानी घुस गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान हैदाराबाद और निजामाबाद जिलों में मूसलाधार बारिश हुई है। हैदराबाद नगर निगम के अधिकारियों ने लोगों से जरूरी काम होने पर ही मकानों से बाहर जाने और वाहन चलाने में सावधानी बरतने की सलाह दी है।

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि दोनों तेलुगु भाषाई राज्यों में अभी एक दो दिन तेज बारिश होगी। विभाग के अनुसार तेलंगाना में आदिलाबाद कुमरामभीम, निर्मल, निजामाबाद, जगतीआल, वरंगल शहरी और ग्रामीण, महबूबाबाद, भद्राद्री और खम्मम जिलाें में भारी वर्षा हो सकती है। आगामी मंगलवार तक भी कुछ जिलों में बारिश और कहीं अति भारी वर्षा की संभावना जताई है। राज्य के अन्य जिलों में भी इन दिनों में बिजली व गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

आपको कैसी लगी जानकारी कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

 

 

Join The Discussion