मोबाइल यूज़र्स को मिली खुशखबरी, कंपनियो ने बढ़ाया फ्री में टॉकटाइम और वैलिडिटी

देश में कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान टेलीकॉम कंपनियों बीएसएनएल, एमटीएनएल और भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड यूजर्स की वैलेडिटी को मुफ्त में आगे बढ़ाने की घोषणा की है। इसके अलावा तीनों कंपनियों ने अपने ग्राहकों को 10 रुपए का अतिरिक्‍त टॉकटाइम देने की भी पेशकश की है। इस कदम से 8 करोड़ ग्राहकों को फायदा होगा।

टेलीकॉम कंपनियों ने यह कदम ट्राई द्वारा प्रीपेड ग्राहकों की वैलेडिटी बढ़ाने के लिए दिए गए निर्देश के बाद उठाया है। ट्राई ने कहा था कि लॉकडाउन के दौरान प्रीपेड ग्राहकों को निर्बाध सेवा सुनिश्‍चित की जानी चाहिए।

बीएसएनएल और एमटीएनएल ने एक बयान में कहा है कि जिन प्रीपेड उपभोक्‍ताओं की वैलेडिटी 22 मार्च, 2020 को खत्‍म हो गई है, कंपनी उनकी वैलेडिटी को 20 अप्रैल, 2020 तक मुफ्त में बढ़ा रही है। वहीं इस दौरान जिन लोगों का बैलेंस शून्‍य हो गया है, कंपनी की ओर से उन्‍हें 10 रुपए का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया जाएगा।

बीएसएनएल चेयरमैन प्रवीण कुमार पुरवार ने कहा कि डिजिटल माध्‍यमों का प्रयोग कर अपने फोन नंबर पर रिचार्ज कराएं। वैलेडिटी बढ़ने वह यह यूजर्स अब इनकमिंग कॉल को स्‍वीकार कर पाएंगे। संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर कहा कि इससे ऐसे गरीब लोगों को मदद मिलेगी, जिनका मोबाइल बैलेंस इस दौरान शून्‍य हो गया है।

एयरटेल ने एक बयान में कहा कि वह अपने 8 करोड़ प्रीपेड यूजर्स की वैलेडिटी 17 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा रही है। साथ ही ग्राहकों के फोन नंबरों पर 10 रुपए का टॉकटाइम भी देगी। कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफ‍िसर शास्‍वत शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान लोगों को अपने परिजनों से जुड़े रहने में मदद के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *