मोबाइल की इन सात सेटिंग के बारे में जरूर जान ले, आएगी बहुत काम

मोबाइल फोन की 7 बेहद आवश्यक सेटिंग के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे। तो अगर आप भी इन सेटिंग्स के बारे में ज्यादा जानकारी जानना चाहते हैं तो हमारी खबर जरूर पढें।

अगर आपका मोबाइल फोन स्लो चल रहा है। तो आपको उसे एक बार रीसेट जरूर करना चाहिए। रिसेट करने से आपका फोन फिर से जैसा कंपनी से आया था वैसा ही हो जाएगा। और ध्यान रखें रिसेट करते समय अपने जरूरी दस्तावेजों को पहले किसी दूसरी जगह पर सेव कर ले। क्योंकि रिसेट करते समय आपके जरूरी डाक्यूमेंट्स या आपके कांटेक्ट नंबर भी डिलीट हो सकते हैं। रिसेट करने से आपके फोन की लाइफ बढ़ती है। और फोन हैंग भी नहीं होता है।

समय-समय पर हर एप्लीकेशन को अपडेट करते रहें एप्लीकेशन अपडेट करने से फायदा यह होगा। कि आपको नई वर्जन की एप्लीकेशन मिलेगी। जिससे आप उस एप्लीकेशन को और भी बेहतर ढंग से इस्तेमाल कर पाएंगे।

फोन के वॉलपेपर को कभी भी ज्यादा लाइक ना रखें जितना हो सके डार्क वॉलपेपर का इस्तेमाल करें और अगर आप ब्लैक वॉलपेपर का इस्तेमाल करेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा क्योंकि इससे आपके फोन की बैटरी की लाइफ भी बढ़ती है।

अगर आपको यूट्यूब पर वीडियो देखना पसंद है। तो आप यूट्यूब के बैकग्राउंड को भी सेट कर सकते है। आपको यूट्यूब की सेटिंग में बैकग्राउंड सेटिंग का ऑप्शन मिलता है। उसको आप ऑन कर देंगे तो आपका जो यूट्यूब का बैकग्राउंड है वह भी ब्लैक हो जाएगा जिसकी वजह से आपकी मोबाइल फोन की बैटरी पर लोड काफी कम हो जाता है।

रात को फोन का इस्तेमाल करते समय अपने फोन के ब्राइटनेस को कम रखें ऐसा करने से आपके फोन की बैटरी तो बचेगी ही साथ ही आपकी आंखों पर भी इसका कोई असर नहीं होगा।

मोबाइल फोन को कभी भी हंड्रेड परसेंट चार्ज ना करें 99 पर ही उसे निकाल दें। ऐसा करने से आपकी एक फोन की बैटरी काफी दिनों तक चलेगी।

नया फोन लेने पर उसे एक बार फुल चार्ज करना बेहद आवश्यक है। ऐसा करने से आपके फोन की बैटरी लाइफ बनी रहती है पहली बार उसे फुल चार्ज करें और उसके बाद में पूरी तरह से डाउन होने के बाद फिर से चार्ज करें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top