मोदी सरकार ने कोरोना पीड़ितों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा बेहद खतरनाक कोरोना वायरस को विश्व आपदा घोषित कर दिया गया है इस वायरस के चलते दुनिया भर में अब तक 5 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि डेढ़ लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 126 हो चुकी है और यह लगातार बढ़ रही है भारत में कोरोना वायरस के कारण अब तक 3 मौत हो चुकी हैं।

चीन के वुहान शहर से निकले इस वायरस ने दुनिया भर के कई देशों को निशाना बनाया है इस वायरस को वुहान वायरस से भी जाना जाता है क्योंकि इसकी शुरुआत वुहान से हुई थी भारत सरकार कोरोना वायरस को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है. हाल ही में भारत सरकार ने 2 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए हैं इसके अलावा ताजमहल, इंडियागेट और कुतुबमीनार जैसे पर्यटन स्थलों को भी बंद करा दिया गया है।

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान

देश की जनता का ध्यान रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा के इंतजाम किये हैं देश भर में अलर्ट जारी किये जाने के बाद मोदी सरकार ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है गृह मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अगर किसी नागरिक की मौत कोरोना वायरस के कारण होती है तो उसके परिवारजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी मोदी सरकार के इस ऐलान से जनता में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion