मोदी सरकार ने किए बड़े ऐलान , लोगो में बड़ी खुशी की लहर

मोदी सरकार ने शनिवार को साल 2020 का पहला बजट पेश कर दिया। इस बजट को वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण ने पेश किया। बजट से आम आदमी को काफी उम्मीदें थीं और गिरती अर्थव्यवस्था को संभालने की भी सरकार के ऊपर जिम्मेदारी थी। इसी वजह से सरकार ने हर ओर संतुलन बनाने की कोशिश की। हालांकि संतुलन बनाने के बाद भी इस बजट में मोदी सरकार ने तीन धमाकेदार ऐलान किए हैं। इनमें दूसरा ऐलान तो सबसे खास है।

मोदी सरकार ने बजट में देशवासियों की सेहत को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने इस बजट में 69 हजार करोड़ रुपए स्वास्थय पर खर्च करने का ऐलान किया है। टीबी को देश से साल 2025 तक खत्म करने का लक्ष्य है। वहीं हर जिले में जनऔषधि केन्द्र खोलने की घोषणा की है। इतना ही नहीं आयुष्मान स्कीम से नए अस्पताल खोलने का ऐलान किया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने साल 2020 के बजट में दूसरा ऐलान बेहद शानदार किया है। मोदी सरकार ने शिक्षा के लिए पिटारा खोल दिया है। सरकार ऑनलाइन डिग्री लेवल प्रोगाम चलाने जा रही है। वहीं अब इंजीनियरिंग कर छात्रों को भटकना नहीं पड़ेगा। सरकार लोकल बॉडी में काम करने के लिए उनको इंटर्नशिप देगी। उच्च शिक्षा में मेधावी छात्रों को दूसरे देशों में भेजा जाएगा।

तीसरा ऐलान मोदी सरकार ने गरीबों और किसानों के लिए किया है। इस ऐलान में मनरेगा योजना में चारागाह को जोड़ने की घोषणा की गई है जिससे गरीबों को काफी लाभ होगा। दूध का उत्पादन दोगुना करने के लक्ष्य की घोषणा की गई है। वहीं किसान क्रेडिट कार्ड योजना 2021 तक बढ़ाने का ऐलान किया है। मछली पालन को भी बढ़ावा देने की घोषणा की गई है।

आप को कैसे लगे मोदी सरकार के ऐलान हमे जरूर बताएं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *