मेकअप करते समय ध्यान रखे इन छोटी छोटी बातों का, जो आपके लिए होगी फायदेमंद

0

मेकअप को लेकर बड़ी खबर आज के दौर में हर एक स्त्री अपने चेहरे को सुंदर बनाना चाहती है। इसके लिए वो तरह तरह के मेकअप और कॉस्मेटिक की सामाग्री का प्रयोग भी करतीं हैं। लेकिन कुछ गलतियां आपके चेहरे को खराब कर सकतीं हैं। इसलिए मेकअप करते वक्त भी लोगों को सावधानियां बरतनी चाहिए।

ज्यादा‌ मत लगाएं ब्रांजर

ब्रांजर पूरे चेहरे पर कभी भी न लगाएं। अगर हलका डस्की लुक देना चाहती हैं तो ब्रांजर के इस्तेमाल से आप गोल्डन गर्ल नजर आएंगी। चीक बोंस के नीचे डार्क ब्रांजर लगाएं। थोड़ा सा माथे पर लगाएं। अगर ब्रांजर का हलका शेड आपके पास है तो उसे चीक बोंस के ऊपर और नाक के नीचे की तरफ लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि ब्रांजर स्किन टोन से दो शेड गहरा हो।

मस्कारे का सही प्रयोग

अगर आपका मस्कारा तीन महीने से अधिक पुराना हो गया है तो उसे अपनी मेकअप किट से हटा दें। अगर आप मस्कारा का दो कोट लगाना चाहती हैं तो जैसे ही पहला कोट सूखे दूसरा लगाएं। जब आप मस्कारा ब्रश को ट्यूब से बाहर निकालती हैं तो अतिरिक्त जमा मस्कारा ट्यूब में वापस डाल दें ताकि बरौनियों में उतना ही लगे जितने में वे प्राकृतिक और स्वाभाविक नजर आएं।

मेगा शाइन लिप ग्लॉस करें प्रयोग

आपको मेगा शाइन लिप ग्लॉस चुनना चाहिए। अत्यधिक लिप ग्लॉस न लगाएं। अगर यह आपके होंठों से बाहर आने लगे तो इसका मतलब है कि उसे अब दोबारा इस्तेमाल न करें। टिश्यू पेपर को होंठों पर रखकर दबाएं। लिप ग्लॉस का लगाने सही तरीका है होंठों के बीचों बीच लगाकर हलका सा दबाएं। वह अपने आप फैल जाएगा।

कम करें पाउडर का इस्तेमाल

जरूरत से अधिक पाउडर का इस्तेमाल न करें। पाउडर बहुत ही अच्छा मेकअप प्रोडक्ट है, लेकिन इसका गलत इस्तेमाल आपके पूरे रूप को बिगाड़ देता है। यह चेहरे को मैट फिनिश लुक देता है और फाउंडेशन को लंबे समय तक टिके रहने में मदद करता है।

अगर त्वचा सामान्य और तैलीय है तो पाउडर का इस्तेमाल ब्रश से करें। पहले ब्रश में थोड़ा सा पाउडर लेकर झाड़ दें। फिर जहां जरूरत हो वहीं लगाएं। खासतौर से टी जोन (नाक, ठोढ़ी और माथे के बीच में) पर लगाएं। अगर त्वचा रूखी है तो आपको पूरे चेहरे पर पाउडर लगाने की कोई जरूरत नहीं है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.