मिल गया वो जिसका इसरो कर रहा था इंतजार ,छायी खुशी की लहर

0

आज हम आपको चल रही चर्चा को लेकर कुछ खास बताने आये है चंद्रयान 2 के बारे में इसरो का एक बड़ा बयान आया है। इसरो ने कहा कि लैंडर विक्रम सुरक्षित है, इसमें कोई तोड़ नहीं है। इसरो प्रमुख के. सिवन की ओर से कहा गया कि विक्रम से संपर्क टूट गया है लेकिन हमारी उम्मीदें नहीं। इसरो प्रमुख ने कहा कि हम जल्द ही विक्रम से संपर्क करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे प्रयास जारी हैं।

गौरतलब है कि रविवार को ऑर्बिटर ने विक्रम लैंडर की तस्वीरें भेजीं, जिसके बाद इसरो के वैज्ञानिकों में नई उम्मीद जगी। ऑर्बिटर द्वारा भेजी गई तस्वीरों से, इशारो को विक्रम की सही दिशा का पता चला कि वह चंद्रमा की सतह पर गिरा था।

इसरो प्रमुख के. जैसे ही सिवन ने सूचित किया कि चंद्रयान के लैंडर विक्रम चंद्रमा की सतह पर सही सलामत स्थित है, वैसे ही देशवासियों की उम्मीदें बढ़ गई हैं। लोग प्रार्थना कर रहे हैं कि कुछ जादू हो जाए और विक्रम का इसरो केंद्र के साथ संबंध जुड़ जाए।

उन्हें इसरो के वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है कि अगले 12 दिनों के भीतर (विक्रम के पास डेटा भेजने के लिए 14 दिन हैं, जिसमें से दो दिन बीत चुके हैं), एक चमत्कार जरूर होगा और देश का चांद छूने का सपना जरूर पूरा होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.