मार्किट में आया नया सेटअप बॉक्स मिलेंगे 150 चैनल बिल्कुल फ्री

0

मार्किट में आया एक नया सेटअप बॉक्स टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया आधार ट्राई द्वारा 1 फरवरी 2019 से लागू किए गए नए डीटीएच और केबल नियमों की वजह से फ्री डिश उपभोक्ताओं की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं।

वहीं कुछ ग्राहक फेसबुक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लगातार इस संदर्भ में शिकायतें कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पहले के मुकाबले उनका टीवी का बिल ज्यादा आ रहा है वहीं ट्राई ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा है कि नए नियम के कारण ब्रॉडकास्टर्स और डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर ग्राहकों से मनमानी नहीं कर सकेंगे।

ट्राई के नियमों के लागू हो जाने के बाद अब सभी DTH को न्यूनतम ₹154 वाले बेस पैक का रिचार्ज कराना होगा। वहीं दूसरी तरफ आपको बता दें कि बाजार में एक नया सेटअप बॉक्स लांच हुआ है, जो ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है इस सेटअप बॉक्स में आपको 150 फ्री टू एयर चैनल जिंदगी भर फ्री में देखने को मिलेंगे।

सेटअप बॉक्स का फ़ीचर्स

इस नए सेटअप बॉक्स में MPEG-2 जैसे कई अन्य एडवांस फीचर्स भी हैं इसमें LNB-IN और LNB-OUT पोर्ट भी दिया गया है यानी इससे आप दूसरे सेट टॉप बॉक्स पर भी कनेक्शन दे सकते हैं इसके लिए आपको LNB-OUT पोर्ट से दूसरे बॉक्स के LNB-IN पोर्ट में केबल का कनेक्शन करना होगा।

इसकी कीमत जानकर खुश हो जाएंगे इस सेटअप बॉक्स की कीमत मात्र ₹500 है लेकिन यदि आप इसे छतरी के साथ खरीदते हैं तो आपको कुल ₹1,499 खर्च करने पड़ेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.