मरते समय रावण ने बोली थी स्त्रियों को लेकर ये बाते क्या आप भी जानते है

रावण को कौन नहीं जानता है वर्तमान समय में पूरी दुनिया रावण को एक बुरे इंसान के रूप में जानती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि रावण भगवान राम से भी ज्यादा ज्ञानी था यह बात अलग है कि उसने सीता जी का हरण करके खुद ही विनाश की आमंत्रण दिया था रावण ने भले ही सीता माता जी का हरण किया था।

Also Read – 

यमराज को लेकर कुछ खास बातें जो सभी को पता होनी चाहिए

दशहरा के दिन करे ये काम जिंदगी ही बदल जाएगी

लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि रावण की सहन-शक्ति की वजह से ही सीता जी की मर्यादा बनी रही सीता जी को हरने के बाद भी रावण ने उनके साथ गलत व्यव्हार नहीं किया था यहाँ हम यहां रावण को सही नहीं बता रहे है वरन आपको यह समझा रहे हैं कि इंसान की एक गलती भी उसकी जिंदगी को बर्बाद कर सकती है और रावण के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ था आज इस लेख हम आपको वो बातें बताएंगे जो रावण ने स्त्रियों के बारे में मरते समय कही थी।

रावण के अनुसार स्त्रियां झूठी होती है रावण ने यह कहा था कि वह जल्दी ही अपनी बात से पलट जाती है इसलिए किसी भी स्त्री पर कभी यकीन नहीं करना चाहिए साथ ही रावण का मानना था कि एक स्त्री किसी को भी अपनी बातों में उलझा कर दो लोगों में झगड़ा करवा सकती है रावण की इस पहली बात में कितनी सचाई है इसे आप खुद ही तय कर लीजिए।

रावण ने जो दूसरी बात स्त्रियों के बारे में कही थी वह है की स्त्रियों को कभी राज की बात नहीं बतानी चाहिए रावण का मानना था की स्त्रियों के पेट में कोई भी बात नहीं पचती है अगर उन्हें कोई राज की बात पता चल जाए तो वह तुरंत उस बात को आग की तरह फैला देती है साथ ही रावण ने कहा था कि हर स्त्री किसी न किसी की चुगली जरूर करती है चाहे वह व्यक्ति कोई भी क्यों न हो खैर रावण की इस बात में कितनी हकीकत है इसके बारे में तो स्त्रियां ही बेहतर बता सकती है।

Also Read –

दशहरा पर मिलने वाली है इस राशि को जिंदगी भर की ख़ुशी

ये मोबाइल फ़ोन नहीं खरीदने चाहिए बड़ी जल्दी होते है हैंग

आखरी बात जो रावण ने कही थी वह यह है कि स्त्रियां काफी स्वार्थी स्वभाव की होती है। यानी वह काफी मतलबी होती है रावण का मानना था कि स्त्रियां अपना मतलब पूरा करने के लिए कुछ भी कर सकती है इसलिए भूल कर भी किसी स्त्री की बातों में नहीं आना चाहिए रावण द्वारा स्त्रियों के बारे में कही यह तीन बातों में कितनी सच्चाई है यह तो हम नहीं कह सकते, लेकिन हमारा मानना है कि अगर इस विषय में हम पुरुषों से पूछेंगे तो उन्हें यह तीनों ही बातें सही लगेगी।

आपको क्या लगता है कि ये बातें सच है हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये ऐसी ही जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *