भारत मे जल्दी ही आ रही है 5g तकनीक, हर कोई ले सकेगा आंनद

0

आज हम आपको 5g के बारे में बताने जा रहे है भारत मे बहुत जल्दी लॉन्च होने बाली 5जी तकनीक दोस्तो इंटरनेट आज के समय हमारी डेली लाइफ में जरूरी हो गया है क्यों इंटरनेट के बगैर कोई काम पॉसिबल नही है तेज़ रफ़्तार लाइफ में अब तेज इंटरनेट की डिमांड है इसलिए टेलीकॉम कंपनियों ने 5जी नेटवर्क लॉन्च करने की तैयारी कर लिए और 5जी तकनीक का काम बहुत तेजी से चल रहा है जो की 2020 तक पूरा हो जायेगा टेलीकॉम कंपनियों का कहना है कि 2020 के अंत तक भारत मे 5जी सेवाए शुरू हो जायेगी।

दोस्तो 5जी मोबाइल नेटवर्क की सबसे आधुनिक तकनीक है। पिछले साल साउथ कोरिया ने 5जी तकनीक की शुरुआत की है। यह वायरलैस वर्ल्ड वाइड वेव को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। यह पूरी तरह वायरलैस कम्यूनिकेशन है जिसमें लिमिटेशन लगभग न के बराबर है। इस तकनीक में बड़ें पैमाने पर डाटा का आदान-प्रदान होता है।

5जी तकनीक की अधिकतक स्पीड अभी तक तय नहीं की गई है क्योंकि अभी 5जी पर कार्य चल रहा है और उम्मीद है कि यह तकनी 2020 तक उपयोग में आनी शुरू होगी। पर5जी तकनीक आने से पहले ही मार्केट में 5जी सेट लॉन्च हो गये है Huawei और xiaomi जैसे दिगज़ कम्पनियो ने अपने 5जी मोबाइल लॉन्च कर दिए है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.