भारत के चंद्रयान पर अमेरिका का आया बयान बोल दी ऐसी बात 

अमेरिका ने दिया ऐसा बयान सुनकर उड़ गए होश भारत ने आखिरकार चंद्रयान 2 को लॉन्च करने में बड़ी सफलता हासिल कर ली इसरो के वैज्ञानिकों ने पहले आई खराबी को एक हफ्ते में ठीक करने के बाद उसको सफलतापूर्वक लॉन्च कर पूरे देश को गर्व करने का मौका दे दिया। मोदी सरकार भी सुबह से ही इस सफलता के लिए टकटकी लगाए थी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने तो लॉन्चिंग के बाद ही वैज्ञानिकों को बधाई दे दी वहीं दूसरे देशों की नजर भी इस पर टिकी थी सफलतापूर्वक लॉन्चिंग के बाद अमेरिका ने भी भारत की इस सफलता पर अपनी चुप्पी तोड़ दी।

राजनीतिक जगत भी चंद्रयान से अछूता नहीं रहा। पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी देर के लिए राजनीति भूलकर अपने ऑफिस में खड़े नजर आए वो टीवी पर इसकी लाइव लॉन्चिंग देख रहे थे सफलता मिलने पर उन्होंने तालियां बजाकर स्वागत किया वहीं इसके बाद ट्विट कर देशवासियों को इसकी बधाई दी।

मोदी ने कहा कि चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण से आज पूरा देश गौरवान्वित है। मैंने थोड़ी देर पहले ही इसके लॉन्च में निरंतर तन-मन से जुटे रहे वैज्ञानिकों से बात की और उन्हें पूरे देश की ओर से बधाई दी।

भारत की इस उपलब्धि का राज्यसभा और लोकसभा में तो जिक्र हुआ ही, अमेरिका तक में इसकी गूंज सुनाई दी। अमेरिका ने भी भारत की इस उपलब्धि पर चुप्पी तोड़ दी। अमेरिका की एजेंसी नासा ने चंद्रयान पर बड़ा बयान जारी किया।

नासा ने भारत के इसरो को बधाई देते हुए कहा कि ये चंद्रमा के अध्ययन का मिशन है। अमेरिका ने कहा है कि उसको भारत के मिशन का समर्थन करते हुए गर्व हो रहा है। नासा ने कहा कि हमारी नजर रहेगी कि कम्युनिकेशन के लिए हमारे डीप स्पेस नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए आप चांद के साउथ पोल के बारे में क्या खोजते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Join The Discussion