भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान लोगो को मिलेगा फ्री में खाना और पीना पूरी खबर पढें

0

अभी हाल में ही एक बड़ा ऐलान हुआ है भारतीय रेल को अगर हिंदुस्‍तान के लोगों की लाइफलाइन कहें तो यह बिलकुल भी गलत नहीं होगा रोजाना लाखों लोग ट्रेन से सफर करते हैं अब मोदी सरकार ने ट्रेनों में मिलने वाली सुविधाओं और साफ-सफाई पर विशेष ध्‍यान दिया है अब रेल मंत्रालय ने ट्रेन और स्‍टेशनों पर सामान बेचने वालों पर नकेल कसने का फैसला किया है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया है कि अगर रेलवे स्टेशन पर कोई सामान बेचने वाला आपको बिल नहीं देता है तो आपको उसे पैसे देने की कोई जरूरत नहीं है वो सामान आपके लिए बिल्कुल फ्री होगा| रेलवे ने नो बिल नो पेमेंट की नीति 18 जुलाई को पूरी तरह से सभी स्टेशनों और ट्रेनों में लागू कर दी है स्टेशन या ट्रेन में सामान बेचने वाला कोई वेंडर आपको बिल नहीं देता है तो खरीदा गया सामान पूरी तरह मुफ्त होगा।

हम आपको ये बता दें कि रेलवे को लोगों से बहुत शिकायत मिल रही थी की रेलवे स्टेशन पर खाने और पिने का सामान उनके लिखित दाम से ज्यादा रेट पर मिल रहा है आमतौर पर वेंडर पानी की बोतलों की कीमत से ज्यादा पैसे वसूलते थे।

खाद्य सामग्री को लेकर कई जगह कोई तय कीमत नहीं होती है अब रेलवे की सख्ती के बाद अब वेंडरों को 5 रुपये की चीज का भी बिल देना पड़ेगा आपको क्या लगता है सरकार का ये कदम सही है या फिर गलत ? आप अपने जवाब कमेंट कर के जरुर दें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.