बिजली कनेक्शन वालो के लिए आई खुशखबरी, अब पढे पूरी खबर

0

क्या आप भी जानते है ऐसी खुशखबरी जो सभी बिजली कनेक्शन वालो के लिए आई है। आज के समय में बिजली हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी है क्योंकि दुनिया में कोई भी काम बिना बिजली के संपन्न नहीं हो पाता है। इसलिए यदि आपके घर में भी बिजली का कनेक्शन लगा हुआ है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है इसीलिए आज हम आपको एक बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

मोदी सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को निरंतर बिजली की उपलब्धि सुनिश्चित कराने के लिए नई नीति बनाई है। इसके तहत अगर बिजली आपूर्ति गड़बड़ होती है तो वितरण कंपनी को इस का जुर्माना देना होगा।

यानी बिजली अगर किसी प्राकृतिक आपदा या तकनीकी कारणों को छोड़कर बिजली की कटौती होती है, तो वितरण कंपनियों को इसका हर्जाना देना होगा। यह धनराशि सीधे बिजली उपभोक्ताओं के घर में आएगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिजली मंत्रालय ने नए बिजली दर नीति में मंत्रिमंडल को मंजूरी के लिए भेजा है, इसे जल्द ही मंजूरी मिलने की उम्मीद है और इससे बिजली उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी यह फैसला हो जाने के बाद बिजली उपभोक्ताओं को अब बिजली की कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस फैसले को मंजूरी मिल जाने के बाद बिजली उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा बिजली मिलने की संभावना है और अब बिना बात के लाइट काटने पर ग्राहकों को फायदा होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बिजली की कटौती का सामना करना पड़ता है और लोग इससे सबसे ज्यादा परेशान होते हैं इसी कारण मोदी सरकार ने यह कदम उठाया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.