बिजली उपभोक्ताओं के लिए आई बुरी खबर , शुरू हुआ नया नियम

आज हम बिजली उपभोक्ताओं को लेकर एक नई खबर लेकर आये है। देश में मोदी सरकार की तरफ से आजकल ऐसे कई कानूनों में बदलाव किए जा रहे हैं और, ऐसे कई निर्णय लिए जा रहे हैं जो, जनता के हित के लिए और उज्जवल भारत के लिए है। एक ऐसा ही फैसला मोदी सरकार की तरफ से लिया गया है। जिसके बारे में हर भारतीय नागरिक को पता होना चाहिए। क्योंकि इस फैसले से बिजली उपभोक्ताओं को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

बिजली उपभोक्ताओं के लिए अब एक ऐसा नियम जारी किया गया है, जिससे बिजली उपभोक्ताओं को दिक्कत का सामना पड़ सकता है। ऐसा मैं आपको इसलिए कह रहे हैं। क्योंकि इससे लाखों उपभोक्ताओं पर असर पड़ेगा, आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि, यह फैसला उन लोगों के लिए दिया गया है। जिनके घर में 5 किलो वाट का बिजली का मीटर लगा हुआ है तो, अंत तक इस खबर को जरूर पढ़ लीजिए।

दरअसल 5 किलोवाट के उपभोक्ताओं को अब से 45 दिन पहले ही सिक्योरिटी की राशि जमा करनी पड़ेगी। अगर आपको आसान सी भाषा में समझाएं तो, अगर आपका बिल ₹5000 महीने का आ रहा है और साल का ₹60000 आ रहा है तो, 45 दिन का बिल जो कि ₹7500 बनता है। वह आपको सिक्योरिटी के तौर पर जमा करना पड़ेगा और, यह नियम उन लोगों के लिए जारी किया गया है। जिनके घर में 5 किलो वाट का बिजली का मीटर लगा हुआ है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *