बिजली उपभोक्ताओं के बुरी खबर आ गयी है, एक बार जरूर पढ़ें

0

देश में मोदी सरकार की तरफ से आजकल कई ऐसे कानूनों में बदलाव किए जा रहे हैं। जो जनता के हित के लिए और उज्जवल भारत के लिए हैं। ऐसा ही फैसला मोदी सरकार की तरफ से बिजली उपभोक्ताओं के लिए लिया गया है। आज हम आपको बिजली उपभोक्ताओं के लिए लागू होने वाले नियम के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं बिजली उपभोक्ताओं के लिए आयी बुरी खबर, यह नियम हुआ लागू।

आज हम बिजली उपभोक्ताओं के लिए जो नया नियम लागू हुआ है। उसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं। इस नियम के लागू होने से बिजली उपभोक्ताओं को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि इससे लाखों उपभोक्ताओं पर असर पड़ेगा आपको बता दें कि यह नियम उन लोगों के लिए है। जिनके घर में 5 किलो वाट का बिजली का मीटर लगा हुआ है।

लागू हुआ 45 दिन वाला नियम

आपने 45 दिन वाले नियम के बारे में तो सुना ही होगा। दरअसल 5 किलो वाट के उपभोक्ताओं को अब से 45 दिन पहले ही सिक्योरिटी की राशि जमा करनी पड़ेगी। अगर आप का बिल 5000 महीने का आ रहा है। और साल का 60,000 आ रहा है। तो 45 दिन का बिल जो कि 7500 बनता है। वह आपको सिक्योरिटी के तौर पर जमा करना पड़ेगा और यह नियम उन लोगों के लिए जारी किया गया है। जिनके घर में 5 किलो वाट का बिजली का मीटर लगा हुआ है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.