बाल झड़ने से है परेशान तो करे ये उपाय आ जायेंगे फिर से बाल

0

आज हम आपको बाल झड़ने के लिए कुछ टिप्स बताने वाले है। हमारे सुंदर बाल हमारे पर्सनालिटी को आकर्षक बनाती है। लेकिन जब हमारे बाल पूरी तरह झड़ जाते हैं, तो हम देखने में भी अच्छे नहीं लगते हैं। और हम अपना आत्मविश्वास तक खो देते हैं।

आजकल बाजार में बहुत सारी दवाइयां आपको मिल जाएगी। की बाल पर इसे लगाने से बाल उगने लगते हैं। लेकिन आपको उसमें भी कोई असर देखने को नहीं मिलता है। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिनसे आप अपने बाल को उगा सकते हैं।

बाल झड़ने की समस्या महिलाओं के अपेक्षा पुरुषों में ज्यादा होता है। अगर आपके शरीर में प्रोटीन की कमी हो जाती है, अगर आप अच्छी तरह से खाना नहीं खाते हैं। तो आपके बाल झड़ने लगते हैं इसलिए आप नाश्ते में प्रोटीन युक्त नाश्ता करें। लेकिन आज हम जो उपाय आपको बताने वाले हैं। इस उपाय को जानने से पहले आप यह जान लें, कि आपके खाने में नमक ज्यादा नहीं होना चाहिए। आप सीमित मात्रा में ही नमक का सेवन करें।

इसके लिए आप एक नींबू ले लीजिए उसके बाद आप एक से दो आंवला ले लीजिए। और आप आंवले के बीजों को निकालकर आंवला पीस लीजिए। और दोनों को मिक्स कर लेना है, उसके बाद अच्छी तरह से इसे मिलाकर रोज रात को सोने से पहले सिर पर लगा कर सो जाएं। और सुबह आप नेचुरल शैंपू से बाल धो ले। ऐसा हफ्ते में केवल दो बार ही करें।

इसके अलावा आप एक विटामिन ई के कैप्सूल ले लीजिए। उसके बाद आप एक कटोरा ले लीजिए और कटोरे में एक कैप्सूल का तेल अच्छे से निकाल लीजिए। और उसके बाद आप शुद्ध नारियल का तेल अपनी आवश्यकता अनुसार ले लीजिए। अब आप दोनों को अच्छे से मिक्स करके जहां आपके बाल झड़ रहे हैं। वहां पर आपको लगाना है और कुछ देर तक मसाज करें। यह उपाय आपको दिन में दो बार करना है। इससे आपको अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.