बालों को धोएं मेथी के पानी से होंगे इतने फायदे कर देंगे हैरान

0

मेथी के पानी से बालों को धोने से होंगे इतने फायदे आजकल की बढ़ती हुई जनरेशन में चाहे कोई पुरुष हो चाहे कोई महिला हो सभी अपने बालों से संबंधित समस्याओं को लेकर काफी परेशान हैं क्योंकि आजकल के समय में सभी लोगों के बाल काफी तेज गति से झड़ रहे हैं तथा सफेद हो रहे हैं लेकिन यह समस्या ज्यादा पर महिलाओं में देखी जा रही है।

इसलिए अगर आप अपने बालों से संबंधित समस्याओं से परेशान हैं तो आज मैं आपको बताने जा रही हूं कि मेथी के पानी से अपने बालों को दो बार धोने से आखिर कौन से हैरान कर देने वाले फायदे होते हैं।

जो महिलाएं अपने बालों से संबंधित समस्याओं से परेशान हैं वह 10 ग्राम मेथी को लेकर इसे पीस लें और फिर तीसरे के बाद इसमें थोड़ा सा नारियल तेल को मिलाकर इसे अपने बालों की जड़ों में लगाएं ऐसा करने से बालों से संबंधित समस्याएं खत्म हो जाएंगी तथा बाल पहले से भी ज्यादा मजबूत घने लंबे हो जायेंगे।

ज्यादा जल्दी से ज्यादा अच्छे परिणाम पाने के लिए आप थोड़े से पानी में 10 ग्राम मेथी के दाने को डालकर इसे गर्म कर ले और फिर 1 दिन में दो बार यानी कि सुबह शाम इससे अपने बालों को धो लें ऐसा करने से भी बाल पहले से भी ज्यादा मजबूत हो जाएंगे तथा झड़ने की समस्या खत्म हो जाएगी तथा बालों में एक गजब की चमक आ जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.