बालों को तेजी से बढाने के घरेलू उपाय, जरूर पढे

लंबे बाल हर महिला चाहती है कि उसके बाल लंबे, घने और चमकदार हों। क्योंकि अच्छे बाल पर्सनालिटी को निखारने के साथ आपको एक खूबसूरत लुक भी देते हैं। इसलिए इन्हें भरपूर पोषण देना बहुत जरूरी होता है। वैसे तो आजकल बालों को तेजी से बढ़ाने के लिए मार्केट में कई शैंपू व हेयर प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, लेकिन फिर भी आप इनसे संतुष्ट नहीं है, तो घरेलू उपायों की मदद से अपने बालों को चमत्कारिक रूप से बढ़ा सकते हैं।

अगर आपके बाल बढ़ नहीं रहे, तो आप बेकिंग सोडा जैसा घरेलू नुस्खा अपना सकते हैं। बेकिंग सोडा आपके स्कैल्प पर जमे क्लोरीन को हटाने में मदद करता है, जो आपके छिद्रों को और हेयर ग्रोथ को रोकता है। बेकिंग सोडा से स्कैल्प की मालिश कर, आप डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाने के साथ ब्लड सकुर्लेशन में सुधार कर सकते हैं।

बेकिंग सोडा एंटीफंगल है, इसलिए ये किसी भी फंगल इंफेक्शन का इलाज करने का शानदार तरीका है। बाल बढ़ाने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा को 6 चम्मच पानी में मिलाएं और अपने स्कैल्प पर लगाएं। इससे स्कैल्प की मालिश करें और बचे हुए बेकिंग सोडा को अपने बालों पर नीचे की तरफ लगाएं। 10 मिनट के लिए इसे ऐसे ही रहने दें और फिर साफ पानी से बालों को धो लें। हर 10-12 दिन में एक बार इस प्रक्रिया को करने से बाल बढ़ जाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top