फ्री डिश वालो के आ गए मजे , क्लिक करके जरूर पढ़ें

0

आज हम आपको फ्री डिश वालो के लिए नई खबर लेकर आये है। सूचना एवं प्रसारण (I & B) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन अपने फ्री डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) प्लेटफॉर्म डीडी फ्री डिश को लोकप्रिय बनाने के लिए कई कदम उठा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि डीडी फ्रीडिश के पास दूरदर्शन और निजी चैनलों का एक समृद्ध और जीवंत गुलदस्ता है, ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोगों को सस्ती और गुणवत्ता की जानकारी प्राप्त हो, जिसमें 94 एसडी टीवी चैनल शामिल हैं, जिसमें 57 निजी चैनल और 37 रेडियो चैनल शामिल हैं।

मंत्री ने यह भी कहा कि दूरदर्शन ने पहाड़ी, पहाड़ी, सीमावर्ती और जनजातीय क्षेत्रों में लोगों को समय-समय पर मुफ्त डीडी फ्री डिश सेट टॉप बॉक्स (एसटीबी) वितरित करके उन्हें सशक्त बनाया है। “हाल ही में 30000 डीटीएच सेट जम्मू और कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्रों में वितरित किए गए थे,” उन्होंने कहा।

उपभोक्ताओं के भीतर डीडी फ्री डिश के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए रोड शो और विशेष चर्चा कार्यक्रम आयोजित करना। “डीडी फ्रीडिश काफी लोकप्रिय है क्योंकि यह मार्च 2019 को समाप्त तिमाही की प्रदर्शन संकेतक रिपोर्ट से स्पष्ट है, जिसमें बताया गया है कि 5 निजी डीटीएच ऑपरेटरों के 72 मिलियन ग्राहक हैं, जिनकी तुलना में केपीएमजी के डीडी फ्रीडिश के 30 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। 2018 की अपनी रिपोर्ट। डीडी फ्रीडिश के लिए अत्याधुनिक पेशेवर अपलिंकिंग सुविधा उपलब्ध है, “उन्होंने कहा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.