फ्री डिश देखने वालों के लिए आई खुशखबरी, मिलेंगे और चैनल देखने को

0

फ्री डिश वालो के लिए आई खुशखबरी टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के नए नियम के बाद से डीटीएच ग्राहकों की परेशानियां बढ़नी शुरू हो गई हैं।

पहले महीने भर का शुल्क 300 से 400 रुपए होता था लेकिन नए नियम में पसंदीदा चैनल्स के चुनाव के बाद ये बिल 500 रुपए तक पहुंच जाता है इससे ना केवल आम आदमी को टीवी देखने में परेशानी आई है बल्कि वे फ्री डीटीएच प्लेटफोर्म डीडी फ्री डिश पर जाने की सोच रहे हैं।

हालांकि, ग्राहकों के प्राइवेट डीटीएच छोड़ने के डर से चैनल्स ब्रॉडकास्टर्स ने डीडी फ्री डिश से अपने सभी चैनल्स हटा लिए हैं लेकिन डीडी फ्री डिश ग्राहकों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है ड्रीमडीटीएच की रिपोर्ट के मुताबिक़ डीडी फ्री डिश पर 17 नए चैनल्स स्लॉट शामिल किये गए हैं।

ये सभी नए स्लॉट एचडी चैनल्स के लिए ऐड किये गए हैं जिन पर जल्द होने जा रही नीलामी में जीतने वाले चैनल्स को ऐड किया जाएगा।

अगर आपके पास एचडी सेट टॉप बॉक्स है तो, आप अपने सेट टॉप बॉक्स में 11630 H 30000 ट्रांसपरेंट फ्रिक्वेंसी (TP) को दर्ज कर इन नए चैनल्स स्लॉट को शामिल कर सकते हैं ऐड किये गए 17 नए स्लॉट्स में टेस्ट 602 से 614 और टेस्ट 621 से 624 तक ऐड किये गए हैं।

इन खाली स्लॉट को जल्द होने जा रही ई-नीलामी में जीतने वाले चैनल्स के साथ रिप्लेस किया जाएगा. जिसमें सभी चैनल्स एचडी होंगे जानकारी के लिए बता दें कि, इन चैनल्स को डीडी फ्री डिश के केवल एचडी सेट टॉप बॉक्स में देखा जा सकेगा तो अगर आपने अभी तक इन चैनल्स को अपने सेट टॉप बॉक्स में ऐड नहीं किया है तो अभी टीपी ऐड कर इन्हें शामिल कर लें।

आपको कैसी लगी जानकारी  हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.