पैकेट वाले दूध खरीदने वालों के लिए बुरी खबर ,जरूर पढ़ें

पैकेट वाला दूध खरीदने वालों के लिए आई ये बुरी खबर जैसा कि आप सभी जानते है, कि जब से भारतीय बाजार में पैकेट वाला दूध आया है। तब से ज्यादतर लोग पैकेट वाला दूध खरीदने लगे है। क्योंकि पैकेट वाला दूध में फुल क्रीम होती है, तो यदि आप भी पैकेट वाला दूध खरीदते है, तो पैकेट वाला दूध खरीदने वालों के लिए एक बुरी खबर आई है, तो वो क्या बुरी खबर आई है।

पैकेट वाला दूध खरीदने वालों के लिए ये बुरी खबर दूध महंगा होने को लेकर आई है। दरअसल जल्द ही आपको आधा लीटर दूध का पैकेट खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। क्योंकि मोदी सरकार ने दूध का विपणन करने वाली सभी डेयरी कंपनियों से ऐसा करने के लिए कहा है। हालांकि एक लीटर दूध का पैकेट लेने के लिए पुरानी कीमत ही देनी होगी।

सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग कम करने के लिए यह कदम उठाया है, और साथ ही सरकार के आदेशानुसार पशुपालन और डेयरी सचिव अतुल चतुर्वेदी ने अमूल और दूसरी प्रमुख डेयरी कंपनियों से आधा लीटर वाले पैकेट का उत्पादन कम करने के लिए कहा है। इसके साथ ही एक लीटर के पैकेट का दोबारा इस्तेमाल करने के लिए भी कहा है। एक लीटर का पैकेट वापस करने वाले ग्राहकों को छूट देने के लिए कहा गया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion