पेट की चर्बी को कम कर सिर्फ इतने दिन में

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आजकल ज्यादातर भारतीय युवा पीढ़ी अपने बढ़ते मोटापे और अतिरिक्त पेट की चर्बी को लेकर परेशान है सिर्फ बत्तीस दिनों में अपने पेट की चर्बी को कम करने के लिए इन सरल सुझावों का पालन करें।

बहुत अधिक चीनी बहुत अस्वास्थ्यकर है अध्ययन बताते हैं कि इसका शारीरिक स्वास्थ्य पर अधिक हानिकारक प्रभाव पड़ता है चीनी ग्लूकोज और फ्रुक्टोज के दूसरे रूप की तरह है जब आप बहुत अधिक चीनी खाते हैं, तो जिगर बहुत अधिक फ्रुक्टोज हो जाता है और इसे मेद में बदल देता है।

व्यायाम विभिन्न कारणों से महत्वपूर्ण है यह उन सर्वोत्तम चीजों में से एक है जो आप कर सकते हैं यदि आप एक लंबा, स्वस्थ जीवन जीना चाहते हैं और बीमारियों से बच सकते हैं पेट की चर्बी कम करने के लिए व्यायाम सबसे प्रभावी है कम से कम इकतीस दिन पुश-अप्स करें

आहार फाइबर ज्यादातर अपचनीय पौधे तत्व है अक्सर यह दावा किया जाता है कि बहुत अधिक फाइबर खाने से वजन घटाने में मदद मिल सकती है यह सच है, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पेट की चर्बी को कम करने के लिए सभी फाइबर प्रभावी नहीं हैं ज्यादातर घुलनशील और चिपचिपे फाइबर आपके वजन पर असर डाल सकते हैं ये फाइबर होते हैं जो पानी के साथ प्रतिक्रिया करते हैं और एक मोटी जेल बनाते हैं।

यह जेल नाटकीय रूप से आपके पाचन तंत्र के माध्यम से भोजन की गति को धीमा कर सकता है, और पोषक तत्वों के पाचन और अवशोषण को धीमा कर सकता है अंतिम परिणाम एक लंबे समय तक परिपूर्णता और कम भूख की भावना है।

वजन कम करने के लिए प्रोटीन सबसे महत्वपूर्ण मैक्रोन्यूट्रिएंट है यदि वजन कम करना आपका लक्ष्य है, तो प्रोटीन जोड़ना संभवतः सबसे प्रभावी परिवर्तन है जिसे आप अपने आहार में शामिल कर सकते हैं।

यह न केवल आपको पेट की चर्बी कम करने में मदद करेगा, बल्कि यह आपको वजन कम करने से बचने में भी मदद करेगा कुछ सबूत भी हैं कि प्रोटीन विशेष रूप से पेट की चर्बी के खिलाफ प्रभावी है।

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