पहले किया 21 दिन का लॉक डाउन मोदी सरकार ने , फिर किया एक बड़े फैसले का ऐलान

मोदी सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिस तरह के कदम उठाए हैं उनकी तारीफ सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी हो रही है. यह बात तो सब जानते हैं कि 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से देश को आर्थिक रूप से बहुत ज्यादा हानि होने वाली है लेकिन पीएम मोदी ने स्वास्थ्य को धन से ऊपर रखकर यह बड़ा कदम उठाया था।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी द्वारा उठाए गए इस कदम के चलते देश में कोरोना संक्रमण के 90 फ़ीसदी मामलों में गिरावट आएगी. इसके अलावा देश के तमाम राज्यों में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है और सिर्फ किसी आपातकालीन हाल में ही बाहर आने जाने के निर्देश है।

एक और बड़ा कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद केंद्र सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए किसी भी टोल प्लाजा पर किसी तरह का कोई टोल नहीं लिया जाएगा उन्होंने कहा कि ऐसा करने से आपातकालीन सेवा में लगे लोगों के समय की बचत होगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion