Ultimate magazine theme for WordPress.

paytm card kya hai

Loading...

पहला राउंड हुआ खत्म इन टीमों के बीच सेमी फाइनल मैच खेलना हुआ तय

0

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप 2019 का आठवां मैच खेला गया था जिसमे साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 227 रन बनाए।

वही 228 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से उपकप्तान रोहित शर्मा ने 115 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2019 में 7 विकेट से पहली जीत दिला दी वही इस वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का दूसरा मैच 9 जून को ऑस्ट्रेलिया से होगा।

वही वर्ल्ड कप 2019 में अब तक पहला राउंड समाप्त हो चुका है, क्यों कि अब तक सभी टीमें एक-एक मैच खेल चुकी है तो आइये जानते है पहले राउंड के समाप्त होने के बाद पॉइंट टेबल में कौनसी टीम कर सकती है सेमीफाइनल का रास्ता तय।

वही अगर बात की जाए तो अब तक न्यूज़ीलैंड और वेस्टइंडीज टीम की तो यह दोनों टीमें पॉइंट टेबल में पहले व दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। जबकि टीम इंडिया पहली जीत के साथ पाचवें पायदान पर मौजूद हैं। वही पॉइंट टेबल को देखते हुए न्यूज़ीलैंड, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2019 के प्लेऑफ में पहुच सकती हैं।

वर्ल्ड कप 2019 के नौवें मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया है जिससे न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ ते हुई है पॉइंट टेबल में 4 अंक के साथ पहला स्थान प्राप्त कर लिया है जबकि बांग्लादेश की हार से भारत को फायदा हुआ है और भारतीय टीम पांचवें स्थान पर आ गई है इससे पहले भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर छठे स्थान पर थी और अब बांग्लादेश की टीम छठे स्थान पर खिसक गई है।

9 मैचों के बाद 2019 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा 122 रन के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ शाकिब अल हसन ने 64 रन बनाए जिससे उन्होंने 2 मिनट में 139 रन बनाकर दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

टीम इंडिया के युवा गेंदबाज चहल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट लिए जिससे वह पांचवें स्थान पर आ गए हैं मैट हेनरी ने बांग्लादेश के खिलाफ 4 विकेट लिए। जिससे वह 2 मैचों में 7 विकेट के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं लोकी फर्ग्यूसन ने एक विकेट लिया, जिससे वह 2 मैच में 4 विकेट के साथ छठे स्थान पर आ गए हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.