पति पत्नी को हमेशा ध्यान रखनी चाहिए ये बातें कभी नही होगा तलाक

कभी कभी रिश्तों में कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे दूरी बढ़ जाती है। पति-पत्नी का रिश्ता सब रिश्तों से खास और अहम रिश्ता होता है। इस रिश्ते को जीवन भर मजबूत बनाए रखने के लिए पति-पत्नी में प्यार और विश्वास होना बहुत जरूरी होता है। अगर इस रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है तो कई बार रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है।

आजकल अखबार में हम रोज तलाक की घटनाओं के बारे में सुनते हैं। पति-पत्नी के बीच कई बार छोटे-मोटे झगड़े भी तलाक तक पहुंच जाते हैं। आज हम आपको तलाक होने के मुख्य कारण बताएंगे। आइए जान लेते हैं। पति-पत्नी के बीच तलाक होने के प्रमुख कारण है।

एक दूसरे का ख्याल नहीं रखना

शादी के कुछ दिनों बाद तक पति-पत्नी एक दूसरे की छोटी-छोटी बातों का अच्छे से ख्याल रखते हैं लेकिन समय बीतने के बाद ऐसा करना बंद कर देते हैं इसकी वजह से रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है। और बात तलाक तक पहुंच जाते हैं।

लड़ाई-झगड़े होना

पति-पत्नी में छोटे-मोटे लड़ाई झगड़े होना आम बात है। लेकिन कई बार बात बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। और तलाक की नौबत आ जाती है।

बेवफाई

पति-पत्नी के बीच आजकल तलाक की मुख्य वजह लाइफ पार्टनर की बेवफाई होती है। अगर पति-पत्नी में से कोई एक दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने लग जाता है तो रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है। और तलाक हो जाता है।

अधिक उम्मीदें लगाना

शादी से पहले हर लड़का और लड़की अपने पार्टनर से बहुत सारी उम्मीदें रखते हैं। शादी के बाद उम्मीदें पूरी नहीं होने से रिश्ता अच्छे से नहीं चल पाता है। और कई बार तलाक हो जाता है।

जबरदस्ती शादी

कई लड़के और लड़कियों की शादी घर वालों के दबाव में जबरदस्ती भी होती है। ऐसा रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाता है। और तलाक हो जाता है।

मारपीट

पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। लेकिन अगर पति रोजाना पत्नी से मारपीट करता है तो बात तलाक तक पहुंच जाती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top