पति ने जोर दिया मुस्लिम बनने पर , कहा नही करनी होगी पूजा पत्नी ने की शिकायत

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक पत्नी ने अपने पति धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है अम्बिकापुर निवासी मधुमिता विश्वास का कहना है कि उसका पति अमित विश्वास उससे जबरिया इस्लाम धर्म कुबूल करवाना चाहता है विरोध करने पर वह उसे प्रताड़ित करता है।

मधुमिता ने बताया कि उसे पति ने कब इस्लाम अपनाया उन्हें नहीं पता उसकी बेटी के जन्म के बाद पति ने बच्ची का नाम मुस्लिम धर्म के आधार पर रखना चाहा जब उसने इस बात का विरोध किया तब अमित ने उसे बताया कि वह इस्लाम कुबूल कर चुका है, और इस्लाम का प्रचार भी करता है।

बेटे को भी बनाना चाहता है मुस्लिम

मधुमिता ने बताया कि उसके एक 14 साल का बेटा भी है जिसका नाम तनीश है और अमित उसपर भी इस्लाम कुबूल करने का दबाव बनाता है।

घर में रखी देवी-देवताओं की तस्वीरों से भी आपत्ति

मधुमिता ने बताया कि अमित उसे घर से हिन्दू देवी-देवताओं की फोटो हटाने के लिए भी दबाव बनाता है ऐसा नहीं करने पर अमित ने उसके साथ मारपीट तक की आरोपी ने 19 नवंबर 2020 को घर में गैस की पाइप लाइन काटकर जान से मारने की कोशिश भी की।

पीड़िता ने अपने पति पर मुस्लिम युवती के साथ अवैध संबंध होने का आरोप भी लगाया है उसका कहना है कि आरोपी पति ने इस्लाम धर्म का अनुयायी होने के बाद भी धोखे में रखकर उससे शादी की है इस बारे में मधुमिता ने भोपाल के सुखी सेवनिया थाने में तहरीर देकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

पीड़िता ने अमित से की थी दूसरी शादी

अमित विश्वास भोपाल नगर निगम में डाटा एंट्री आपरेटर है जबकि मधुमिता विश्वास पेशे से होम्योपैथी डॉक्टर है पीड़िता की शादी के कुछ ही समय बाद उसके पति की मृत्यु हो गई थी जिसके बाद साल 2013, 5 अक्टूबर को उसने अमित विश्वास से दूसरी शादी की थी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion