नारियल के तेल से चमकाए अपने चेहरे को, सिर्फ 3 दिनों में असर

हर लड़की चाहती है कि चेहरे पर चमक आये फिर चाहे उसके लिए उसको कितनी ही मेहनत करनी पड़ी अगर किसी लड़की की स्कीन ग्लोइंग हो तो वह बिना मेकअप के भी खूबसूरत व सुन्दर नजर आती है। अपने चेहरे की स्कीन को ग्लोइंग व खूबसूरत बनाने के लिए आप नैचुरल उपायों का प्रयोग कर सकती हैं। आज हम आपको स्किन को खूबसूरत बनाने के कुछ नेचुरल तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं।

● अगर आप अपनी स्कीन को खूबसूरत व चमकदार बनाना चाहती हैं, तो प्रतिदिन रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर नारियल का ऑयल लगाकर 5 मिनट तक मसाज करें। नारियल का ऑयल आपकी स्कीन को चमकदार बनाने के साथ-साथ स्किन की कई समस्याओं को भी दूर करता है।

● नारियल का ऑयल स्किन के लिए बेहतर होता है। ये एक अच्छे मॉश्चराइजर के रूप में कार्य करता है

● प्रतिदिन चेहरे पर नारियल का ऑयल लगाने से चेहरे के दाग धब्बे व झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिलता है। इसके अतिरिक्त नियमित रूप से स्कीन पर नारियल का ऑयल लगाने से स्कीन में ब्राइटनेस आती है।

● अगर आप खूबसूरत, मजबूत व शाइनिंग बाल पाना चाहती हैं, तो नियमित रूप से नारियल के ऑयल का प्रयोग करें। नारियल के ऑयल को हल्का गर्म करके अपने बालों की मसाज करें। ऐसा करने से आपके बाल मुलायम लंबे व घने हो जाते हैं।

● मेकअप करने से पहले नारियल ऑयल की कुछ बूंदों को लेकर अपने चेहरे पर मसाज करें। इसे साफ करके मेकअप करें। ऐसा करने से आपका मेकअप चमकदार नजर आता है। आप नारियल ऑयल का प्रयोग मेकअप रिमूवर के रूप में भी कर सकते हैं।

● ज्यादातर लड़कियां अपने होठों के फटने की समस्या से परेशान रहती हैं। ऐसे में नियमित रूप से अपने होंठों पर नारियल का ऑयल लगाएं। इसके प्रयोग से आपके होंठ मुलायम व खूबसूरत हो जाते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी पाने के लिए हमें फ़ॉलो जरूर करें।

Join The Discussion