नारियल के तेल में मिला कर लगा ले बालों में, हो जायेगे लंबे, काले बाल

अगर आपके बाल काले घने और लंबे हैं। लोग आपके बालों को देखकर तारीफ करते नहीं थकते हैं।

इसके साथ जब लंबे और घने बालो वाली लड़की कहीं से गुजराती हैं। तो वो सबकी नजर अपनी ओर खींच लेती हैं और सबके मुंह से एक ही शब्द निकलता हैं। वाह क्या बाल है। हालांकि सबके नसीब में काले, घने और लंबे बाल नहीं होते है। लेकिन आज मैं आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाली हूं जिसके इस्तेमाल से आपके बाल काले घने और लंबे हो सकते हैं। तो जरूर ट्राई करें।

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले 50 ग्राम नीम की पत्तियों को अच्छे से छाया में सूखा ले। और सुखाने के बाद इन पत्तियों को मिक्सर में पीस कर बारिक कर लें। अब नीम के इस पावडर को 300 ग्राम नारियल के तेल में डालकर हल्की आंच पर गर्म कर लें। इसके बाद आप इस तेल को ठंडा कर शीशी में भर लीजिये। और रात को सोते समय इस तेल से बालों की अच्छे से मालिश करें। इस तेल के इस्तेमाल से आपके बाल जल्द ही घने और काले हो जाएंगे।

नीम की पत्तियाँ कितनी लाभदायक होती है। यह तो आप सभी जानते हैं और ये एंटीसेप्टिक का काम भी करती हैं। नीम की पत्तियों के पावडर से आपके सिर से सारी बैक्टीरिया नष्ट हो जाएगी। इसके साथ ही नारियल के तेल के फायदे के बारे मे सभी जानते हैं। यह बालों को लंबा और काला करने में सहायक होता हैं।

आप भी नारियल के तेल में मिला कर जरूर लगाएं बालों में यह चीज हो जायेगे लंबे, काले घने बाल।

Join The Discussion