नही कटेगा इन वाहनों का चालान, मोदी सरकार ने किया ऐलान

0

जैसा कि हम सभी जानते है वर्तमान समय में वाहनों की चेकिंग सबसे ज्यादा की जा रही है जिससे लोग काफी परेशान है बहुत बड़ी बड़ी रकम में चालान वसूला जा रहा है। लेकिन अब सरकार ने कुछ नया नियम बनाया है जिसमें आपको थोड़ी सी मदद मिल सकती है। इस महीने की शुरुआत से मोटर व्हीकल एक्ट अमेंडमेंट 2019 लागू हो गया था जिसमें मोटर व्हीकल एक्ट उल्लंघन करने पर अपराधी से बहुत बड़ी रकम वसूली जा रही थी। इस मोटर व्हीकल एक्ट से जनता में हल्ला मचा हुआ था। 

पुलिस या ट्रैफिक अधिकारियों ने जब यह फैसला किया कि चालान के नाम पर जनता से अधिक धन नहीं वसूलेगीं। यदि लोगों के मन में एक सवाल पैदा हुआ कि नए मोटर व्हीकल एक्ट 2019 का क्या होगा। तो आपको बता दें कि मोटर व्हीकल एक्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मोटर व्हीकल एक्ट में यातायात के नियमों का उल्लंघन करने में और चालान न करने में यह पूरे देश में लागू नहीं बल्कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हुआ है। जहां अब तक चालान के रूप में बहुत लंबी चौड़ी रकम काटी जा रही थी।

गुरुग्राम की यातायात पुलिस ने यह फैसला लिया है कि वह 15 दिनों तक चालान नहीं कटेगी बहुत सिर्फ 15 दिनों तक जनता को समझाइए। और जो यातायात के नियमों का उल्लंघन करेंगे उनको वह अपने ढंग से समझ आएगी और चालान काटने की मशीन यातायात पुलिस ने जमा कर दिए। यह नियम सिर्फ 15 दिनों के लिए लागू होगा। 15 दिन के बाद मोटर व्हीकल एक्ट 2019 से लागू हो जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.