देश भर में मोदी सरकार लागू करने जा रहा है ये नियम, हर किसी को माननी होगी ये बात

आज हम आपको मोदी सरकार के कुछ नियम के बारे में बताने जा रहे है। देश में कोरोना वायरस के मामले अब तेज गति से बढ़ते जा रहा है। इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर देशवासियों को सावधान किया है। पीएम मोदी ने लोगों से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा है कि जब तक इसकी दवाई नहीं आ जाती है ढिलाई नहीं बरतें। पीएम नरेंद्र मोदी ने नया मंत्र देते हुए कहा, ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।’

प्रधानमंत्री ने दिए ये मंत्र

पीएम ने कहा, ‘मैं बार-बार कहता हूं।

दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी, इस मंत्र को भूलना नहीं है। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहना चाहिए।’ प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनकर तैयार हुए घरों का उद्घाटन करने के दौरान लोगों को कोरोना से हमेशा सतर्क रहने की सलाह दी।

देश में मृतकों का आंकड़ा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 46,59,984 हो गई। वहीं पिछले 24 घंटे में 1,201 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 77,472 हो गई।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश में 12,000 गांवों में निर्मित 1.75 लाख आवासों का लोकार्पण कर 1.75 लाख परिवारों को गृह प्रवेश कराया। इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने लाभार्थियों से बात की।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या

गौरतलब है कि 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 97,570 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46 लाख के पार हो गई। वहीं इस संक्रमण से अब तक 36,24,196 लोग ठीक हो चुके हैं और देश में स्वस्थ होने की दर 77.77 फीसदी है।

लॉकडाउन खत्म होने के बाद देश में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ने लगे और इस समय दुनिया में सर्वाधिक नए केस भारत में ही सामने आ रहे हैं। कुल संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत अब ब्राजील से भी आगे निकल गया है और अमेरिका से भी अंतर घट रहा है।

आपको कैसी लगी जानकारी कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top