दूध जैसे दांत चाहते हो तो जरूर करे ये उपाय

हमारे शरीर की खूबसूरती और अच्छे व्यक्तित्व के लिए हमारे दांतो का सफेद होना बहुत जरूरी होता है। दांत गंदे और पीले होने से व्यक्ति की खूबसूरती कम हो जाती है। और ऐसा व्यक्ति खुलकर हंस नहीं पाता है। और कई बार दूसरों के सामने शर्मिंदगी महसूस होती है। आपने बहुत से ऐसे लोगों को देखा होगा जिनके दांत गंदे और पीले होते हैं। वो कभी भी दूसरों के सामने खुलकर हंस नहीं पाते हैं।

आजकल अधिकतर लोग गंदे और पीले दांतो से परेशान रहते हैं। और दांतो को साफ करने के लिए बाजार में उपलब्ध केमिकल का भी सहारा लेते हैं। लेकिन इनसे दांतो को ओर ज्यादा नुकसान होता है। इसलिए गंदे दांतों को साफ करने के लिए आज हम आपके लिए एक आसान घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं। आइए जान लेते हैं। केवल सुबह उठते ही बासी मुंह करें यह आसान सा काम, दूध जैसे सफेद हो जाएंगे आपके दांत।

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले संतरे का छिलका और तुलसी का पत्ता लेकर धूप में अच्छी तरह सुखा लें। और पीसकर बारीक पाउडर बना लें। इस पाउडर को एक डिब्बे में रख लें। अब रोजाना इस पाउडर में नींबू का रस मिलाकर ब्रश पर लगाकर दांतो पर रगड़े। ऐसा कुछ दिन लगातार करने से आपके दांत बिल्कुल सफेद हो जाएंगे। और मुंह की बदबू से भी छुटकारा मिल जाएगा।

दांत साफ करने के नुस्खे

● गंदे और पीले दांतो को साफ करने के लिए हफ्ते में एक बार नमक और तेल से साफ करें। इसके लिए आधा छोटा चम्मच में दो बूंद सरसों के तेल को मिलाकर दांतों की मालिश करें। इससे दांतों का पीलापन गायब हो जाएगा।

● दांतों को मजबूत और सफेद बनाने के लिए दिन में दो बार ब्रश करें। एक बार सुबह उठते ही और रात को सोने से पहले ब्रश जरूर करें। ऐसा करने से आपके दांत मजबूत रहेंगे। और मोतियों की तरह चमकेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *