lifestyle

दीवाली से पहले अपने घर पर करे ये काम , आएगी आपके घर माँ लक्ष्मी

आज हम बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है।
वंदनवार आमतौर पर आम या अशोक के पत्तों से मिलकर बनाया जाता हैं जब भी घर में कोई मांगलिक काम होता हैं या कोई त्यौहार आता हैं तो इसे लगाने का रिवाज होता हैं ऐसा माना जाता हैं कि इस वंदनवार में बहुत सारी सकारात्मक उर्जा रहती हैं ऐसे में इस पॉजिटिव एनर्जी से देवी देवता इसकी और खीचे चले आते हैं यही वजह हैं कि दिवाली पर इसे लगाने से माँ लक्ष्मी आपके घर जल्दी प्रवेश करती हैं।

स्वास्तिक

स्वस्तिक का चिह्न एक पवित्र चिह्न माना जाता हैं इसे आपको घर के मुख्य द्वार के बीच में लगाना चाहिए ऐसी मान्यता हैं कि इसे घर में लगाने से सभी वास्तुदोष समाप्त हो जाते हैं वास्तुदोष नेगेटिव एनर्जी उत्पन्न करते हैं ऐसे में ये स्वस्तिक आपके घर की नकारात्मक उर्जा को नष्ट करने का काम करता हैं बता दे कि जिस घर में ज्यादा नेगेटिविटी होती हैं वहां माँ लक्ष्मी आना पसंद नहीं करती हैं इसके साथ ही स्वस्तिक लगाने से घर में सभी का स्वस्थ अच्छा रहता हैं और परिवार में सुख शान्ति भी रहती हैं।

ओम:

ॐ का चिह्न हिंदू धर्म में बहुत मायने रखता हैं इसे सबसे ज्यादा पावरफुल निशान माना जाता हैं इसमें कई तरह की देवीय शक्तियां होती हैं जो आपके परिवार की रक्षा करती हैं साथ ही इसे निकलने वाली उर्जा देवी देवताओं को भी आकर्षित करती हैं यही वजह हैं कि दिवाली पर आपको घर के द्वार पर ओम भी लगाना चहिये।

शुभ लाभ:

शुभ लाभ घर के दरवाजे के दोनों तरफ लिखने से भाग्य की वृद्धि होती हैं इससे घर में खुशहाली आती हैं ये एक तरह से शुभ संकेत होता होता हैं इसलिए इसे भी आप लगा सकते हैं।

त्रिशूल:

कुछ लोग त्रिशूल को भी घर के मुख्य द्वार पर लगाते हैं ये आपको लोगो की बुरी नज़र से बचाता हैं ये चीज वैकल्पित हैं हालाँकि इसे लगाने में कोई बुराई भी नहीं हैं।

आप ये पाँचों चीजें भी लगा सकते हैं या इनमे से कोई दो चीजें भी लगा सकता हैं वैसे हमारी माने को वंदनवार और स्वस्तिक अवश्य लगाए बाकी चीजे लगाने का निर्णय आप अपनी सुविधा के अनुसार ले सकते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion