तुलसी का बनाएं इस तरह फेस पैक, सिर्फ 7 दिनों में चमक उठेगा चेहरा

कौन नही चाहता की उसका चेहरा चमके लेकिन हम बहुत सी ऐसी चीजों का इस्तेमाल करते है जिससे हमारा चेहरा चमके लेकिन ऐसा नही होता इसलिए आज हम आपके चेहरे के लिए एक खास फेसपैक लेकर आये है।

हिंदू धर्म में तुलसी का काफी महत्व है तुलसी की धार्मिक महत्व होने के साथ ही यह सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होती है आयुर्वेद में भी तुलसी के कई फायदों के बारे में बताया गया है तुलसी में कई एंटी-ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं तुलसी एक जानी-मानी औषधि भी है, जिसका इस्तेमाल कई बीमारियों में किया जाता है तुलसी स्किन के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है त्वचा के कील-मुहांसे हटाने के लिए तुलसी काफी प्रभावी होती है आइए जानते है कैसे बनाएं तुलसी का फेस पैक।

सामग्री
तुलसी का पत्तियां- 20 से 25
संतरे के छिलके का पाउडर- 1 चम्मच
चंदन पाउडर- 1 चम्मच
गुलाबजल

विधि

इसे बनाने के लिए तुलसी की पत्तियों का पेस्ट बनाना होता है।

इसके लिए आप इन्हें गुलाबजल की कुछ बूंदें डालकर पीस लें और एक कटोरी में निकाल लें अब इसमें 1 चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिक्स करें और 1 चम्मच चंदन पाउडर मिलाएं तीनों चीजों को गुलाबजल के साथ मिक्स कर लें।

RBI ने लागू किया नया नियम, एटीएम से पैसे निकालने पर लगेगा इतना चार्ज

तुलसी फेस पैक के फायदे

●  तुलसी में पाए जाने वाले एंटी-बैक्टीरियल गुण स्किन पोर्स में डर्ट, डेड स्किन सेल्स को ठीक करने का काम करता है यह स्किन की गहराई में जाकर सफाई करता है साथ ही त्वचा की कोशिकाओं को हील भी करता है।

● स्किन पर पिंपल और ऐक्ने के गहरे निशान बने हुए हैं तो तुलसी इन्हें जल्दी हील करने में मदद करती है यदि आपकी त्वचा ड्राई है तो तुलसी का ये पैक बनाते समय इसमें आधा चम्मच शहद भी मिक्स कर लीजिए।

आपको कैसी लगी ये जानकारी हमे जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

Join The Discussion