ढलती उम्र से छुटकारा पाना चाहते है तो आज ही शुरू करे ये उपाय

0

लड़कों से ज्यादा लड़कियां अपनी खूबसूरती को लेकर बहुत ही ज्यादा एग्रेसिव रहती हैं। लेकिन बढ़ते प्रदूषित वातावरण और ख़राब जीवनशैली के कारण आपकी त्वचा प्राकृतिक चमक और खूबसूरती कम होती जा रही है। लेकिन यदि आप अपनी नियमित दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे तो आप अपनी त्वचा को बेहद खूबसूरत बना सकते है। आज मैं आपको बताने जा रही हूँ ऐसे 3 काम रोज सुबह उठकर करने से आप अपने चेहरे पर प्राकृतिक निखार पा सकते है।

रोज सुबह उठकर एक गिलास पानी जरूर पिएं। और यदि पानी गुनगुना हो तो सोने पर सुहागा है क्योंकि अगर आप गुनगुना पानी पिएंगे तो ज्यादा फायदेमंद रहेगा। सुबह उठते ही पानी पीना आपकी त्वचा में निखार लाता है। साथ ही आपके वजन को भी कंट्रोल रखता है। और आपकी बॉडी भी फिट रहती है।

सुबह जब भी आप नहाएं तो नहाने के पानी में एक नींबू का रस मिला ले। फिर इस पानी से स्नान करें। क्योंकि नींबू में एंटीएजिंग गुण होते है। जिससे त्वचा पर निखार आता है। ऐसा एक सप्ताह एक लगातार करने से आपके चेहरे पर प्राकृतिक निखार आ जायेगा। और आप बेहद दिखने लगेंगे।

रोजाना सुबह नहाने से पहले एक चम्मच दूध में एक चटकी हल्दी मिला ले। फिर इस मिश्रण से अपने चेहरे की धीरे -धीरे मसाज करें। और मसाज करने के बाद ताजें पानी से मुंह साफ कर ले। ऐसा रोज करने से आपके चेहरे पर प्राकृतिक निखार आने लगेगा। और आपका चेहरा पहले से भी ज्यादा खूबसूरत हो जायेगा।

आप रोज ऐसा करे आपको असर दिखने लगेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.