डिंपल यादव को लेकर मायावती का आया बड़ा बयां

0

मायावती ने दे दिया बाद बयां लोकसभा चुनाव 2019 में हारने के बाद विपक्षी दलों में आंतरिक कलह बढ़ गयी है। जहाँ एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से एनडीए गठबंधन ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दलों सपा, बसपा और कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टियों को करारी शिकस्त मिली।

इस हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे पर अड़े रहे, तो वहीं सपा-बसपा गठबंधन भी अब टूट की कगार पर है अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

कन्नौज लोकसभा सीट से हारीं डिंपल यादव

आपको बता दें कि कन्नौज सीट से हारना समाजवादी पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटका है क्योंकि समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया ने इसे सन 1967 में जीता था इसके बाद मुलायम सिंह 1999 में इस सीट से चुनाव लड़े। सन 2000 में मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव को कन्नौज सीट से चुनावी मैदान में उतारा जब 2012 में अखिलेश यादव सीएम बने तो उन्होंने यह सीट छोड़ दी जिस पर डिंपल यादव निर्विरोध जीती थीं।

मायावती बोलीं- अखिलेश तो अपनी पत्नी तक को…

मायावती ने अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि,”अखिलेश तो अपनी पत्नी तक को भी नहीं जिता पाए कन्नौज में यादव वोट नहीं मिले हमारे पूरे वोट डिंपल यादव को मिले परिणाम ने साफ संकेत दिया है कि यादव समुदाय ने डिंपल यादव को वोट देने के बजाय भाजपा प्रत्याशी को समर्थन दिया।”

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.