Ultimate magazine theme for WordPress.

paytm card kya hai

Loading...

ट्राई ने किए बड़े ऐलान लाखों लोगों को मिला फायदा

0

ट्राई ने हाल में ही कुछ बड़े ऐलान किये है बीते 2 दिनों में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने 3 बड़े ऐलान किए हैं इसका सीधा फायदा करोड़ों ग्राहकों को मिलने वाला है ट्राई ने ऐसा क्या ऐलान किया है और आम लोगों को कैसे फायदा मिलेगा।

दरअसल टेलीविजन दर्शक जल्द ही सेटअप बॉक्स बदले बिना अपने डीटीएच या केबल सर्विस प्रोवाइडर को बदल सकेंगे यह जानकारी दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के चेयरमैन आर एस शर्मा ने दी है।

आर एस शर्मा ने कहा है कि पिछले 2 साल से हम सेट टॉप बॉक्स को सभी डीटीएच या केबल सर्विस प्रोवाइडर के बीच आंतरिक रूप से कार्य करने के लायक बनाने का प्रयास कर रही है समस्या का एक बड़ा हिस्सा सुलझ गया है कुछ कारोबारी चुनौतिया बाकी है हम इसे साल के अंत तक शुरू करना चाहते हैं।

इसके साथ ही ट्राई आर एस शर्मा ने बताया कि हमें बीएसएनल और एमटीएनएल को 4जी सेवाओं के लिए स्पेक्ट्रम आवंटन पर कुछ दिन पहले दूरसंचार विभाग की ओर से संदर्भ सूचना मिली है हम एक परामर्श पत्र जारी करेंगे और उस पर हम खुली चर्चा करेंगे।

दोनों दूरसंचार कंपनियों ने सरकार से इक्विटी के बदले में 4जी सेवाओं के लिए स्पेक्ट्रम आवंटन करने का आग्रह किया था बीएसएनल दूरसंचार बाजार में जारी प्रतिस्पर्धा के लिए 7000 करोड़ रुपए के लिए इक्विटी निवेश के माध्यम से पूरे देश में 4जी स्पेक्ट्रम की मांग की है।

इससे पहले बीते समय में ट्राई ने यह स्पष्ट किया है कि टेलीकॉम ऑपरेटर, कस्टमर की ओर से मंजूरी मिलने के बाद ही उन्हें इलेक्ट्रॉनिक रूप में बिल की प्रति भेज सकते हैं पोस्टपेड उपभोक्ताओं के बिल भेजने के प्रावधान की समीक्षा के बाद ट्राई ने बताया कि निशुल्क बिल भेजने का यह प्रावधान मौजूदा रूप में जारी रहेगा।

ट्राई ने हालांकि अभी कहा है कि उपभोक्ता यदि ईमेल के जरिए बिल के विकल्प को चुनता है तो सेवा प्रदाता ऐसा भी कर सकते है इसके लिए उन्हें उपभोक्ता से मंजूरी लेनी होगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.