ट्राई ने इंटरनेट को लेकर जारी किए नए नियम , अब यूज़र्स को लगेगा झटका

मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी के एक संगठन ने हाल ही में ट्राई से गुहार लगाई की वो अपने शुल्क वसूली में कुछ कमी हो जिससे टेलिकॉम कंपनियों को कुछ फायदा हो सकते लेकिन ट्राई ने उनकी बातों को नजरंदाज करते हुए उनपर एक और बोझ लाद दिया है इससे टेलिकॉम कंपनियों को कोई नुकसान नही होगा लेकिन ग्राहक परेशान हो सकते है।

आपको बता दें कि ट्राई अब तक इन्टरनेट पर न्यूनतम शुल्क वसूलती थी | ट्राई का कहना था कि टेलिकॉम कम्पनियां केवल voice कॉल के दौरान लगे चार्ज हो ट्राई को देंगी अब तक इन्टरनेट पर कोई चार्ज नही लगता था लेकिन अब कंपनियों को इन्टरनेट पर भी चार्ज देना होगा।

ट्राई के इस नियम से होंगे बदलाव देखें

ट्राई के इस नियम से टेलिकॉम कंपनियों पर शुल्क बढ़ जाएगा जिसकी वजह से उनपर अतिरिक्त बोझ आएगा प्रति 100GB डाटा का कंपनी 5 रूपए सरकार को अदा करेगी इस हिसाब से कंपनी का करीब लाखों का नुकसान होने वाला है 1 महीने में एक व्यक्ति लगभग 100 GB से ऊपर इस्तेमाल करता है आप अंदाजा लगा सकते है।

अगर कंपनी ये बोझ अपने ऊपर नही लेकर ग्राहकों पर डालती है तो आपको आने वाले दिनों में अपने प्लान में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे हो सकता है आप अपने रिचार्ज में 10 से 20 रूपए अतिरिक्त दें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *